Halloween party ideas 2015



BKTC Chairman with Union Finance Minister Nirmala sitaraman

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बुधवार को  नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से भेंट की। इस दौरान उन्होंने वित्त मंत्री से मंदिरों के सौंदर्यीकरण व ढांचागत विकास के कार्यों में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के माध्यम से सहयोग का अनुरोध किया।

                                         Nirmala Sitaraman with AJendra Ajay

आज नॉर्थ ब्लॉक स्थित वित्त मंत्रालय में केंद्रीय मंत्री से भेंट के दौरान अजेंद्र ने कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन में मास्टर प्लान के तहत पुनर्निर्माण के कार्य तेजी से किया जा रहे हैं। उन्होंने मंत्री को अवगत कराया कि बीकेटीसी अपने अधिनस्थ ऐतिहासिक वह पौराणिक महत्व के मंदिरों के विकास के लिए कार्य कर रही है। 

इस क्रम में भगवान केदारनाथ की शीतकालीन पूजा स्थल ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के विस्तारीकरण व सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु कर दिया गया है। भगवान शिव और पार्वती के विवाह स्थल के रूप में प्रसिद्ध त्रियुगीनारायण और विश्व में सबसे ऊंचाई पर स्थित शिव मंदिर श्री तुंगनाथ के विकास की योजना भी शीघ्र तैयार की जा रही है। उन्होंने वित्त मंत्री को बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए भी आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार किया।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.