Halloween party ideas 2015

 *कमान्डेंट मणिकांत मिश्रा ने भूस्खलन प्रभावित जाखण गांव में सम्भाली राहत एवं बचाव कार्यों की कमान*


 लांगा रोड विकासनगर में भूस्खलन की जद में आए जाखण गांव में गतिमान SDRF के राहत एवं बचाव अभियान का कमांडेंट SDRF श्री मणिकांत मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर जायज़ा लिया गया। उनके द्वारा सम्पूर्ण गांव का स्थलीय निरीक्षण कर   SDRF टीमों को शीघ्रता से राहत एवं बचाव कार्यों को करने हेतु महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए। उनके कुशल नेतृत्व में  राहत एवं बचाव कार्य और प्रभावी तौर पर किये जा रहे है। । 

कल दोपहर के समय हुए भूस्खलन में जाखण गाँव के 09 मकान तथा 07 गौशालाये पूर्ण रूप से जमींदोज हो गयी थी जिसमें कुल 16 परिवारो के 50 लोग रहते थे। घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि या पशु हानि नहीं हुई है। SDRF द्वारा ध्वस्त मकान में फंसे पशुओं को सुरक्षित निकालकर ग्रामवासियों के सुपुर्द कर दिया गया था। वहीं सुरक्षा की दृष्टिगत सभी प्रभावित लोगों को उनके आवश्यक समान के साथ पछता गांव के स्कूल में बनाये राहत कैम्प में सुरक्षित तौर पर पहुंचाया दिया गया था।


सेनानायक SDRF द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि SDRF की टीमें कल से ही जाखन गांव में राहत एवं बचाव कार्यों को समर्पित होकर कर रही है। प्रभावित लोगों की हर तरीके से सहायता की जा रही है। SDRF टीमें प्रभावित क्षेत्र में कड़ी नजर बनाये हुए है। किसी भी आकस्मिक स्थिति में त्वरित प्रत्यावेदन हेतु SDRF मौके पर सज है।

ऋषिकेश;


 लक्ष्मण झूला में पूर्व में लापता लोगों की तलाश में SDRF का विशेषज्ञ कैनाइन दस्ता मैदान पर* 




दिनाँक 14 अगस्त 2023 को ऋषिकेश में  लक्ष्मणझूला के पास एक कार बरसाती नाले की चपेट में आने से बह गई थी, जिसमें 04 लोग सवार थे। कार सवार एक व्यक्ति तो बमुश्किल बाहर निकल आया परन्तु उसकी पत्नी व दो बच्चे पानी के तेज बहाव में बह गए थे।


उक्त सूचना पर तददिनाँक से ही SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर लगातार गहन सर्च किया जा रहा था जिसमें सर्चिंग के दौरान घटनास्थल से थोड़ी दूर मलबे में दबे हुए एक बालिका का शव बरामद किया गया था।


आज दिनाँक 17 अगस्त 2023 को श्री मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट SDRF के निर्देशानुसार उक्त घटना में लापता एक महिला व बच्चे की प्रभावी सर्चिंग हेतु वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट से सर्चिंग कार्यों में विशेषज्ञ कैनाइन दस्ता(श्वान दल)को घटनास्थल पर भेजा गया है जिनके द्वारा आसपास के संभावित स्थानों पर गहन सर्च किया जा रहा है। 


 *वाहन में सवार लोगों का विवरण:-* 

गोपाल शर्मा, 42 वर्ष (घायल)

रीना शर्मा, 38 वर्ष (लापता)

तेजस्विनी, 13 वर्ष (शव बरामद)

शुभम, 10 वर्ष (लापता)


उपरोक्त सभी लक्ष्मणझूला निवासी थे, तथा बापू ग्राम, ऋषिकेश से लक्ष्मण झूला की ओर जा रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.