Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी :

देवेन्द्र बेलवाल




,कुछ दिनों पूर्व में उपजिलाधिकारी धनोल्टी द्वारा आहूत बैठक जिसमे जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी संजय खंडूरी जी इको पार्क समिति सचिव मनोज उनियाल,  प्रधान धनोल्टी नीरज बेलवाल ,व्यापार मंडल अध्यक्ष रघुबीर रमोला , वन दरोगा विजेंद्र कोकलियाल , वन बीट  अधिकारी सुशील गौड़ , राजस्व उप निरीक्षक यशपाल नेगी, राष्ट्रीय सहारा पत्रकार देवेंद्र बेलवाल  व जिला पंचायत के अन्य   कर्मचारी गण उपस्थित हुए थे ,जिसमे धनोल्टी में कूड़ा निस्तारण विषयक चर्चा की गई व निर्णय लिया गया कि धनोल्टी के प्रवेश द्वार बदवाला के पास  में स्थानीय लोगों व्यवसायियों द्वारा मिश्रित कूड़ा डाला जा रहा है जिससे वहां पर कूड़े का ढेर लग गया है व गायों द्वारा कूड़ा सड़क तक फैलाया जा रहा था।

 जिसका प्रभाव धनोल्टी आ रहे पर्यटकों पर भी पड़ रहा था इस गंभीर विषय की स्थिति को देखते हुए जिला पंचायत के सहयोग व स्थानीय लोगो के सहयोग से इस डंपिंग वाली जगह को साफ कर टीन लगाकर इस जगह को कवर्ड  किया गया । व इसके बाद कुछ दिनों में डी०एफ०ओ मसूरी के मार्गदर्शन अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी गणों स्थानीय लोगों की उपस्थिति में बैठक कर धनोल्टी में कूड़ा निस्तारण की उचित व्यवस्था  बनाकर इस कार्य को ईको पार्क समिति के हैंडओवर कर स्थानीय लोगों के सहयोग से यह कार्य किया जाएगा ।


पूर्व में भी व्यापार मंडल ग्राम पंचायत प्रधान ईको पार्क समिति आदि प्रतिनिधि मंडल द्वारा भी डीएफओ मसूरी से इस विषय पर विस्तृत चर्चा की थी वा डीएफओ सर द्वारा भी सकारात्मक आश्वासन मिला था ,किंतु  व्यस्तता के कारण सर धनौल्टी नही आ पाए थे पर कुछ दिनों में डीएफओ सर का मार्ग दर्शन हमें जरूर मिलेगा .


इसके साथ साथ बुद्धिजीवियों सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा भी धनोल्टी के कूड़े निस्तारण की समस्या को  समय समय पर विभिन्न माध्यमों से बताने का प्रयास किया गया पर जल्द ही सभी व्यापारी आपसी सहयोग  से इस समस्या का समाधान कर लेंगे। 

 जब तक धनौल्टी में कूड़ा निस्तारण की उचित व्यवस्था नहीं होती तब तक सभी व्यापारी अपने स्तर से गीले सूखे कूड़े का उचित निस्तारण अपने प्रतिष्ठान से करने की कोशिश करें।

 कोशिश करें की सूखे कूड़े को एक अलग से बैग में रख कूड़े निस्तारण में सहयोग करें जिला पंचायत द्वारा रौतू की बेली में कॉम्पैक्टर मशीन लग रही है आर यहां के सूखे कूड़े को इकठ्ठा कर रौतु की बेली तक ले जाने की जिम्मेदारी ब्लॉक की होगी जो समय समय पर यहां का सूखा कूड़ा कॉम्पैक्टर तक पहुंचाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.