Halloween party ideas 2015


डोईवाला :



कांग्रेस द्वारा पूर्व काबीना मंत्री स्व. श्रीमती डॉ०इंदिरा हृदयेश की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन ।


आज डोईवाला कांग्रेस द्वारा परवादून जिला कांग्रेस कार्यालय,डोईवाला में पूर्व काबीना मंत्री स्व. श्रीमती डॉ०इंदिरा हृदयेश की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल ने कहा की उत्तराखंड के विकास और सामाजिक कौशल की धनी रही स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के व्यवहार और राजनीतिक कुशलता की राज्य में विकास की देवी के नाम से मशहूर इंदिरा के जीवन से बहुत कुछ सीखने को मिलता है । स्व. श्रीमती डॉ०इंदिरा हृदयेश  ने उत्तराखंड प्रदेश मे कांग्रेस की प्रथम निर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के अनन्य सहयोगी के रूप मे राज्य के विकास मे अपना अमूल्य योगदान दिया ।

पूर्व मंत्री स्व० इंदिरा हृदयेश के पास 45 साल का संसदीय इतिहास का अनुभव था । वह संसदीय मामलों की जानकार थीं । एनडी तिवारी की सरकार में इंदिरा हृदयेश पीएडब्ल्यूडी, फाइनेंस, संसदीय कार्य जैसे अहम विभागों की मंत्री बनाई गई । प्रखर वक्ता और विकास की सोच रखने वाली डॉ. इंदिरा ने महिलाओं, आदिवासियों, पिछड़ों, निरक्षरों और कामकाजी महिलाओं के उत्थान के लिए देश और विदेश में कई यात्राएं की और महिलाओं को संगठित किया ।


डोईवाला गन्ना समिति अध्यक्ष मनोज नौटियाल ने कहा की उत्तराखंड के कद्दावर नेताओं में शुमार और कुमाऊं की आयरन लेडी के रूप में विख्यात डॉ. इंदिरा हृदयेश ने 1962 में समाजसेवा का व्रत लेकर राजनीति में प्रवेश किया और उत्तराखंड की राजनीति के शिखर तक पहुंचीं । सामान्य कुमाऊंनी परिवार में जन्मी इंदिरा ने शिक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया । दूरदर्शी और विकास की सोच रखने वाली डॉ. इंदिरा ने विभिन्न ट्रेड यूनियनों, शिक्षकों, सरकारी, अर्धसरकारी कर्मचारियों, सफाई मजदूरों के साथ जुड़कर उनके हित में काम किया । 


इस दौरान परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल,डोईवाला गन्ना समिति अध्यक्ष मनोज नौटियाल,एस पी बहुगुणा,प्रमोद कपरुवांण शास्त्री,नगरपालिका सभासद गौरव मल्होत्रा,बलविंदर सिंह,अब्दुल कादिर,भारत भूषण कौशल,संजय खत्री,युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सावन राठौर,आशिक़ अली,सुनींल बरमन,डोईवाला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रश्मि देवराड़ी,रईस एहमद,कमल गोला,मुकेश प्रसाद,अखलाख साबरी,मो अकरम,विमल किशोर तिवारी,शाकिर हुसैन,शुभम काम्बोज,अखलाख साबरी,बाबूलाल,शाहरुख,राहुल सैनी,स्वतंत्र बिष्ट,आदि उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.