Halloween party ideas 2015

 केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने आज बेतालघाट क्षेत्र में जनता दरबार लगाया। 




जिसमें जिला प्रशासन, सड़क, पेयजल, चिकित्सा, शिक्षा,  सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, कृषि, उद्यान सहित दर्जनों विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने और साथ ही विभिन्न विभागों की लंबित योजनाओं को तय सीमा पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।



केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट शुक्रवार को बेतालघाट पहुंचे जहां उन्होंने विशाल जनता दरबार लगाया जिसमें जिले के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जन समस्याएं सुनने के साथी केंद्रीय मंत्री श्री अजय भट्ट ने बेतालघाट क्षेत्र में संचालित केंद्र व राज्य की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्य प्रगति की जानकारी भी ली। केंद्रीय मंत्री ने खासकर जल निगम व जल जीवन मिशन के अंतर्गत पेयजल योजनाओं के अधिकारियों से जानकारी ली जिसमें उन्होंने बताया कि बेतालघाट क्षेत्र में जल निगम की 19.97 करोड़ की 16 योजनाएं संचालित है। जिनमें 9 योजनाओं में कार्य चल रहा है शेष 7 में से 3 योजनाओं में टेंडर प्रक्रिया गतिमान है। चार में टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।  इसके अलावा बेतालघाट क्षेत्र के लिए जल जीवन मिशन में 50 योजनाएं 86.01 करोड़ की चल रही है, जिसमें से 27 योजनाओं में कार्य प्रारंभ हो गया है। शेष में  टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो गए हैं जल्दी ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। अधिकतर योजनाओं में कार्य के निर्देश जारी हो गए हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने शिप्रा नदी में होने वाले कार्यों को सिंचाई विभाग को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही उद्यान विभाग को भी 500 पॉलीहाउस लगाकर क्षेत्र में स्वरोजगार बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके अलावा पशुपालन विभाग सहित रोजगार परक विभागों को निर्देशित किया कि बृहद शिविर लगाकर बेतालघाट क्षेत्र में लोगों को सरकार की स्वरोजगार परख योजनाओं की जानकारी दें जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित होकर रोजगार कर सकें। केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार और सिंचाई सचिव हरीश सेमवाल को बेतालघाट क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन लगाए जाने और सिंचाई विभाग के कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।



केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज गरीब को आवास से लेकर खाद्यान्न तक अंतिम वर्ग के व्यक्ति के लिए सभी योजनाएं चलाई गई हैं राज्य सरकार भी अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए हर योजना को लागू कर रही है।इस अवसर पर नैनीताल विधायक श्रीमती सरिता आर्या ब्लॉक प्रमूख आनंदी बधानी सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत मंडल अध्यक्ष नंदी खुल्बे रमेश सुयाल प्रताप बोरा गोपाल जेडा  दिलीप बोरा विजय कुमार मनोज पडलियाआदि सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.