Halloween party ideas 2015


रानीपोखरी:


कांग्रेस ने किया रानीपोखरी ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी का सम्मान ।


ग्राम सभा मे सरहानीय कार्य करने पर राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग द्वारा रानीपोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी का मार्ग दर्शक पंचायत प्रतिनिधि चयन होने पर परवादून कांग्रेस ने उनका स्वागत किया ।

परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड से मात्र एक ग्राम प्रधान व पूरे भारत से कुल 14 प्रधानों का चयन किया गया है । डोईवाला क्षेत्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि है । राष्ट्रीय ग्रामीण विकास पंचायती राज हैदराबाद केंद्र सरकार की और से पूरे भारत में सरहानीय कार्य करने वाली 14 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों का चयन किया गया है । जिसमें डोईवाला ब्लॉक की रानीपोखरी ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान सुधीर रतूडी का भी चयन हुआ है । जिससे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

साल में 365 दिन जनता के कार्यों के लिए खुली रहने वाली रानीपोखरी ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान सुधीर रतूडी द्वारा लगातार सरहानीय कार्य किये जा रहे हैं। जिसमें जगह जगह राहगीरों के लिए वाटर कूलर, गली मुहल्लों में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था के साथ पंचायत की भूमि पर दुकाने बनाकर लाखों रुपये की आये के श्रोत बनाये गए हैं, जिनसे आने वाली आये से पूरी ग्राम सभा की जनता को शहर जैसी सुविधाये उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा पंचायत घर मे CSC सेंटर के अलावा कई तरह की सुविधाएं जनता को मिल रही है। जिसकी वजह से जनता भी ग्राम प्रधान के कार्यों की जमकर सरहाना कर रही है और अब ग्राम पंचायत में सरहानीय कार्य करने पर पूरे उत्तराखंड से मात्र एक ग्राम पंचायत का चयन होने पर यहां की जनता पूरी तरह उत्साहित है। ग्राम प्रधान द्वारा किये जा रहे  विकास कार्यों को देखने जम्मू कश्मीर के सैकड़ों सरपंच भी इस पंचायत का दौरा कर चुके हैं, जिसके बाद यह सरपँच जम्मू में इसी तरह से कार्य कर अपनी अपनी पँचयतों के विकास में जुटे हैं।

ग्राम प्रधान सुधीर रतूडी ने बताया कि जनता के साथ मिलकर उन्होंने अपनी ग्राम सभा मे जो कार्य किये हैं, उसका फल उन्हें इस उपलब्धि के तौर पर मिला है। वहीं उन्होंने बताया कि पूरे भारत से जिन ग्राम पंचायत का चयन हुआ है, वह सभी ग्राम प्रधान झारखंड प्रदेश के रांची में 21 से 23 जून तक राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे, जहां सभी ग्राम प्रधान अपनी अपनी ग्राम पँचयतों के विकास कार्यों पर बात करेंगे, ताकि अन्य ग्राम पँचयतों में भी इसी तरह से विकास कार्य किये जा सके। इसके साथ ही इस सम्मेलन में राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग द्वारा ग्राम प्रधान सुधीर रतूडी को सम्मानित भी किया जाएगा । स्वागत करने वालो में परवादून कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल,डोईवाला ब्लॉक कांग्रेस अध्य्क्ष महेंद्र भट्ट व संदीप जयसवाल मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.