Halloween party ideas 2015


देहरादून:

ऋषिपर्णा सभागार कलैक्टेªट जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया आज जनसुनवाई में 74 शिकायत प्राप्त हुई।



 शिकायतों में नगर निगम की भूमि पर कब्जा, सम्पति बटवारा विवाद, आर्थिक सहायता दिलाने, पुलिया निर्माण करवाने, स्कूल में दाखिला दिलाने, जाति प्रमाण पत्र बनवाने, आर्थिक सहायता दिलाने, अवैध खनन, वेतन दिलवाने, आदि शिकायतें प्राप्त हुई। 

जिलाधिकारी ने भूमि कब्जे, अतिक्रमण, भूमि खुर्दबुर्द्ध करने की शिकायत पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार नगर निगम को अपनी भूमि पर अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए। साथ सम्पत्ति विवाद के प्रकरणों पर अभिलेखीय जांच सहित मौका मुआयना कर वस्तुस्थिति से अवगत होते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें साथ ही विभाग अपने स्तर पर भी जनसुनवाई प्राप्त हुई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करें। 

जनसुनवाई में कांवली रोड निवासी श्रीमती रजनी ने अपनी 06 वर्षीय पुत्री रोशनी का विद्यालय में दाखिला कराने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को रोशनी स्कूल में दाखिला दिलाने की कार्यवाही करतेे हुए सूचना से अवगत कराने के निर्देश दिए। ग्राम आसोई चकराता में निजी एवं वन भूमि सहित टौंस नदी में अवैध खनन की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जिला खनन अधिकारी, वन विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम सैसा पो0 कोरूवा विकासखण्ड कालसी निवासी किशन सिंह ने बरसात में खेतों में खतरा बना रहता है उनके द्वारा खेतों के पास पुलिया निर्माण करने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए। बहादुरपुर रोड सेलाकुई निवासी पिंकी ने अपनी शिकायत की कि उनके पति की वर्ष 2019 में मृत्यु हो गई थी उनके पति द्वारा होमलोन लिया गया था, जिसमें दुर्घटना बीमा था, बैंक द्वारा मकान को सील लगा दी गई तथा दुर्घटना बीमा राशि का भुगतान नही किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने एलडीएम को कार्यवाही के निर्देश दिए।

 वन विभाग झाझरा रेंज में नर्सरी में कार्यरत तीन आउटसोर्स कर्मियों द्वारा वर्ष 2022 से वेतन न मिलने की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्बन्धित कार्मिकों को नियमानसुार यथाशीघ्र  वेतन जारी किया जाए। इसी प्रकार हरबर्टपुर निवासी एक बुजुर्ग महिला ने बेटे पर सम्पत्ति कब्जाने तथा घर से निकालने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर एवं थानाध्यक्ष थाना विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए गए। साथ ही तहसील डोईवाला अन्तर्गत भूमि खुर्द्ध-बुर्द्ध करने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को कार्यवाही के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एस के बरनवाल, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, नगर मजिस्टेªट कुश्म चैहान, पुलिस अधीक्षक क्राईम सर्वेश पंवार, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 विद्याधर कापड़ी, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र अंजली रावत, जिला पूर्ति अधिकारी, सहित नगर निगम, जल संस्थान, लोनिवि, विद्युत आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.