Halloween party ideas 2015

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल के डीएसए मैदान, मल्लीताल से सुनी पीएम के मन की बात

प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने देश के प्रथम गांव माणा तो नैनीताल में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी समेत सभी सांसदों, मंत्रियों एवं वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारियों द्वारा पूर्व सैनिक, कामगार, व्यापारी, संत आदि समाज के सभी वर्गों के बीच कार्यक्रम को सुना गया। 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को डीएसए मैदान, मल्लीताल,नैनीताल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम का 100 वां संस्करण सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि 03 अक्टूबर, 2014 से अनवरत रूप से प्रसारित हो रहे मन की बात कार्यक्रम का 100 वें संस्करण ने ऐतिहासिक मिसाल कायम की है। 

मुख्यमंत्री श्री धामी ने प्रधानमंत्री के वचनों को प्रेरणादायी बताते हुए कहा कि "मन की बात" कार्यक्रम ने आज तमाम भारतीयों के जीवन को बदलने का काम किया है। समाज के अंतिम छोर पर काम कर रहे व्यक्ति के समाज के लिए अथक प्रयासों का जिक्र इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री करते हैं जो समाज के लिए प्रेरणादायी है।  उन तमाम लोगों का जिक्र भी प्रधानमंत्री ने "मन की बात" में किया है जो चुपचाप समाज सेवा में जुटे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम की 'मन की बात' से आज जन-जन जुड़ा हुआ है।

mann ki baat 100th episode listened by CM Dhami


देहरादून :

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणादाई कार्यक्रम मन की बात के 100वे एपिसोड को ऐतिहासिक स्वरूप देते हुए जनसहभागिता के साथ प्रदेश के सभी बूथों पर व्यापक पैमाने पर सुना गया । 

 

भाजपा ने जन सहभागिता के साथ सभी बूथों पर सुना "मन की बात" का 100वां संस्करण


man ki baat at mana first village of india

man ki baat 100th at buddha temple dehradun


  • भाजपा संगठन द्वारा मन की बात कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के प्रयासों का नेतृत्व करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने पीएम मोदी द्वारा दी गयी देश के पहले गांव की नई पहचान वाले माणा गांव में कार्यक्रम सुना । इस अवसर उन्होंने कहा, मोदी जी का जन जन से संवाद करने की भावना का ही परिणाम है कि प्रदेश समेत प्रत्येक देशवासी के मन में गूंज रही है "मन की बात" । उनकी सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास की विचारधारा का ही नतीजा है कि देश का अंतिम गांव, प्रथम गांव बन जाता है । उन्होंने कहा, मोदी जी द्वारा इस कार्यक्रम में वोकल फ़ॉर लोकल और मिलेट को लेकर जागरूकता बढ़ाने एवं चारो धामों के जिक्र करने का सबसे अधिक लाभ यदि किसी प्रदेश को मिला है तो वह उत्तराखंड है ।
  •    भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन  श्री अजेय  ने देहरादून स्थित बुद्धा टैम्पल, बूथ संख्या 94 पर बौद्ध लामा, विद्यार्थियों एवं स्थानीय जनों के साथ कार्यक्रम को सुना । इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री जी ने देश मे हो रहे अच्छे अच्छे कार्यों को सामने लाकर सभी को प्रेरित करते हुए देश को एकसूत्र में पिरौने का काम किया है। 
  •     वहीं संतों के मध्य हरिद्वार में कार्यक्रम को सुनने के उपरांत डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि राष्ट्रीय सांस्कृतिक, धार्मिक और आध्यात्मिक पहचान को अधिक भव्यता प्रदान करने के प्रयासों और उसका जिक्र मन की बात में कर मोदी जी सभी लोगों को नई प्रेरणा दी हैं ।
  •    इसी क्रम में सांसद श्री अजय भट्ट ने जसपुर अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के साथ कार्यक्रम उनके लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी, श्री अजय टम्टा दीनापानी अल्मोड़ा ग्रामीण में बुनकर परिवारों के साथ सुना,
  •  श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह उत्तरकाशी हरसिल में जनजाति वर्ग के साथ सहभागिता की और उनकी समस्याओं की जानकारी ली, 
  • श्री तीरथ सिंह रावत कुंभीचौड़ कोटद्वार में पूर्व सैनिकों के साथ श्रीमती कल्पना सैनी ने गुरुकुल नारसन में सामान्य वर्ग के साथ कार्यक्रम में शिरकत की ।
  •  इसके अतिरिक्त पूर्व सैनिकों के मध्य मन की बात को सुनने का मुख्य कार्यक्रम कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी की मौजूदगी में न्यू कैंट देहरादून में सम्पन्न हुआ ।
  •  इसी तरह समाज के विभिन्न वर्गों की सहभागिता से हुए कार्यक्रमों में प्रमुखता से श्री सुबोध उनियाल ढालवाला मुनि की रेती में,
  •  श्री प्रेमचंद अग्रवाल रायवाला ऋषिकेश में,
  •  श्रीमती रेखा आर्य अल्मोड़ा सोमेश्वर के मचखाली में, 
  • श्री सौरभ बहुगुणा सितारगंज शक्ति फार्म में शामिल हुए।
  •  इसी प्रकार से अनेकों स्थानों में हुए महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का नेतृत्व करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री भगत सिंह कोश्यारी सहसपुर में, 
  • पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बालावाला में,

  •  विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती रितु खंडूरी कोटद्वार में मौजूद रहे । 
  • राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी श्री महेंद्र पांडे नाविकों के साथ नैनीताल में, 
  • पूर्व प्रदेश श्री बंशीधर भगत लामाचौड़ कालाढूंगी में,
  •  श्री मदन कौशिक हर की पैड़ी हरिद्वार में मन की बात कार्यक्रम को बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता के साथ सुना। 
  • प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान ने कांवली, प्रेमनगर बूथ नंबर 11 पर कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के साथ प्रदेश के सभी बूथों पर मन की बात कार्यक्रम को सुना गया ।

श्री चौहान ने बताया कि इन तमाम कार्यक्रमों में प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की विभूतियां एवं चर्चित शख्सियतें भी शामिल हुई । जिनमें प्रमुख रूप से श्रीमती बसंती बिष्ट, श्री प्रीतम भरतवाण, शहीद चित्रेश के पिता श्री एसएस बिष्ट, मुंबई ताज होटल में हुए आतंकवादी हमले सभी आतंकवादियों का ख़ात्मा करने वाली टीम को कमांड करने वाले ब्रिगेडियर गोविंद सिंह सिशोदिया शहीद विभूति धौंडियाल के पारिवारिक सदस्य, ध्यानचंद की टीम के खिलाड़ी श्री जे पी रतूड़ी, शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के पिता श्री दाताराम सेमवाल, ओलंपिक खिलाड़ी मनोज सरकार, शौर्य चक्र विजेता शहीद महेंद्र भाटिया के भाई श्री पुष्कर, दिव्यांग खिलाड़ी श्री राजेश धामी थे । इस ऐतिहासिक और गौरवशाली अवसर पर शामिल अधिकांश लोगों का मत था कि इस कार्यक्रम के माध्यम से मोदी जी के प्रेरणादायक उद्बोधन ने देश को साधने का काम किया है ।

 टिहरी:

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के "मन की बात" कार्यक्रम के 100वें एपिसोड का सीधा प्रसारण आज जनपद टिहरी गढ़वाल के जिला कलेक्ट्रेट सभागार, विकास भवन सभागार, जनपद के विद्यालयों सहित अनेकों स्थानों में सुना/देखा गया।



man ki baat in tehri uttarakhand





एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.