Halloween party ideas 2015

 20 अप्रैल,2023  को भूमंडलीय खग्रास सूर्यग्रहण देखें अपनी राशि कैसे है आपके लिए




यह खग्रास सूर्यग्रहण वैशाख कृष्ण अमावस्या बृहस्पति वार दिनांक 20 अप्रैल 2023 तदनुसार  7 गते बैसाख अश्वनी नक्षत्र  मेष राशी पर है  विश्व के ऑस्ट्रेलिया जापान इंडोनेशिया फिलीपीन्स सिंगापुर न्यूजीलैंड आदि क्षेत्रों में दिखाइ देगा।

 यह ग्रहण भारतीय समय अनुसार यह सूर्य ग्रहण भूमंडल पर प्रातः 7: बजकर  05  मिनट से   दिन  12 बजकर:29 मिनट के बीच दिखाई देगा भारत में सूर्य ग्रहण दिखाई नहीं देगा इसलिए  सूतक सम्बंधित धार्मिक कृत्य करना आवश्यक नहीं है ग्रहण काल किस प्रकार से होगा 20 अप्रैल 2023 भारतीय स्टैंडर्ड टाइम के अनुसार ग्रहण प्रारंभ प्रातः 7:05 पर खग्रास प्रारंभ 8:07 पर परम ग्रास मध्य 9:47 पर खग्रास समाप्त 11:27 पर ग्रहण समाप्त 12:25 पर ग्रहण का ग्रासमान 1,0132 ग्रहण की अवधि 5 घंटा 24 मिनट है सूर्यग्रहण तब होता है जब पृथ्वी और सूर्य के मध्य बीच में से चंद्रमा गुजरता है जिससे पृथ्वी पर एक दर्शक के लिए सॉरी की छवि पूरी तरह या आंशिक रूप से अस्पष्ट हो जाती है खग्रास सूर्यग्रहण तब होता है जब चंद्रमा का स्पष्ट व्यास सूर्य से बड़ा होता है जो सभी प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश को अवरुद्ध करता है,दिन को अंधेरे में बदल देता है पृथ्वी की सतह पर एक्शन किरण पथ में समग्रता होती है ।

आंशिक सूर्य ग्रहण आसपास के क्षेत्र में हजारों किलोमीटर चौड़ा दिखाई देता है इसके पथ के कुछ भाग सूर्योदय और सूर्यास्त के निकट वलयाकार के रूप में होते हैं ग्रहण मेष राशि पर है क्योंकि मेष राशि में राहु चल रहा है ग्रहण वही लगता है ।

मेष राशि --मेष  राशि वाले जातकों के लिए आप निरीक्षण और आत्म प्रतिबिंब आवश्यकता को ट्रिगर कर सकता है मेष राशि वालों को अपने संबंधों के साथ अपनी व्यक्तिगत लक्ष्य को असंतुलित करने का आग्रह  किया जाता है  कुल स॔म्बध  समन्वय   बनाने में सतर्कता वरते ग्रहण  का अवलोकन  न करें ।।

वृष राशि ,,,,इस राशि के जातक को वित्त और संपत्ति के क्षेत्र में अधिक प्रभाव जागरण डाल सकता है अप्रैल में होने वाला ग्रहण वित्तीय वृद्धि का अवसरदे सकता है तथा निवेश  सतर्कता से करें ।।

मिथुन  राशि ,,वायु संचार आत्म  अभिव्यक्ति राशि के जातकों  का सूर्य  11भाव यहां तुम्हारी आई में और प्रमोशन में बाधक हो सकता है थोड़ा इंतजार करनी पड़ेगी भाई के सेहत का ध्यान रखें यह प्रभाव 45 दिन तक होता है आप की कोई योजना नहीं कार्य बनने पर प्रसन्नता होगी।।

कर्क---- कर्क राशि वालों का यह ग्रहण दसवीं भाव में लग रहा है खान-पान पर ध्यान रखें राज्य नौकरी में सामान्य रहेगा सतर्कता बरतें।।

सिंह राशि---सूर्य नवें भाव में अपनी इच्छा के अनुसार  फल मिलने में बाधा भाई के सेहत में दिक्कत और काम बनने में बाधा ।।

कन्या राशि ----आपकी राशि के लिए  कार्यों मे बाधा थोड़ा-बहुत  कष्ट  हो सकता है बाहन को सतर्कता से चलाएं व्यय अधिक  अधिक  होगा  विवाद  होनें पर मोन रहें।।

तुला राशि-- सूर्य आपका ग्यारहवें भाव का मालिक सप्तम भाव में ग्रहण लग रहा है पति के या पति के स्वास्थ्य में कमी रहेगी धन के आने में बाधा होगी पति पत्नी के स्वास्थ्य के लिए सजग रहें संतान पक्ष के लिए उत्तम ।।

वृश्चिक राशि---- आपका ग्रहण लग रहा है छठे भाव में या भाव रोग ऋण और शत्रुओं का है आपको सतर्क किया जाता है किसी की ग्रांटी  ना लें बेवजह के मसले में अपनी टांग नाअड़ाऐं सेहत के लिए बिल्कुल लापरवाही 45 दिन तक न करें कारोबार में थोड़ा परेशानी झेलनी पड़ेगी है।।

धनु--- धनु राशि के जातकों के लिए पंचम भाव में लगेगा खासकर गर्भवती महिलाओं को सतर्क रहने की आवश्यकता है आय में कमी रहेगी यात्राओं में सतर्कता बरतें।।

मकर राशि---- इस राशि के जातकों के लिए चौथे भाव में ग्रहण लग रहा है अगर प्रॉपर्टी कोई बहाना खरीदना चाहते हो कुछ दिन बाद खरीदें सुख में और बाकी शेत में कमी रहेगी बहन को नियंत्रित रखें पत्नी और संतान से प्रसन्नता रहेगी

कुम्भ राशि--- इस राशि के जातकों के लिए सॉरी सप्तम भाव के स्वामी है और गर्म लग रहा है तीसरे भाव में छोटे भाई के लिए थोड़ा परेशानी रहेगी और अपने लिए मेहनत के अनुसार फल में थोड़ा कमी रहेगी इसलिए परिश्रम करें 45 दिन तक।।

मीन राशि':

 मीन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण दूसरी भाव में लगेगा धन में हानि होगी पैसे को लेकर परेशानी होगी। बेवजह की लड़ाई झगड़ों से दूर रहें ।अष्टम भाव में राहु का गोचर हो रहा है तो अच्छा नहीं है। सेहत के लिए ध्यान रखें।।

आचार्य  शिवप्रसाद ममगांई  ज्योतिष्पीठ व्यास पदाल॔कृत  देहरादून उत्तराखंड

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.