Halloween party ideas 2015

 फूल चट्टी आश्रम घाट में नहाने के दौरान नदी में गिरा पर्यटक के लिए देवदूत बना राज पुंडीर राफ्टिंग गाइड , ऐसे बचाई जान

Raj pundir of rishikesh rafting team




फूल चट्टी आश्रम घाट में नहाने के दौरान नदी में गिरा पर्यटक के लिए देवदूत बना राज पुंडीर राफ्टिंग गाइड , ऐसे बचाई जान

ऋषिकेश : 


उत्तराखंड के ऋषिकेश के फूल चट्टी आश्रम घाट में नहाने के दौरान पैर फिसल कर नदी में गिरे पर्यटक को राफ्टिंग गाइड की टीम ने डूबने से बचा लिया। नहाने के दौरान वो अचानक नदी में गिर पड़ा । नदी में गिरते ही चारो तरफ हंगामा मच गया। ऐसे में राफ्टिंग गाइड की टीम के हीरो राज पुंडीर देवदूत बनकर पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें बाहर निकाला।


फूल चट्टी आश्रम ऋषिकेश के घाट में यह पर्यटक नहा रहा था नहाते नहाते यह पर्यटक नदी के बहाव मैं आ गया। शिवपुरी से raj pundeer Rafting karwate hua a rahe they . उसने देखा कि कोई पर्यटक नदी में बह रहा है। वही से राज पुंडीर ने एक ररस्सी के सहारे पर्यटक की जान बचाई।राज पुंडीर रवेर्स Expeditions कंपनी में नौकरी करते है।



पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें वो बहने लगा । पानी गहरा होने और धार काफी ज्यादा तेज होने के कारण उनका हाथ पैर मारना काम नहीं आया। डूबते पर्यटक को देखकर किनारे पर मौजूद लोगों ने उन्हें निकालने के लिए प्रयास शुरू किया। इसी बीच राफ्टिंग गाइड की टीम देवदूत बनकर पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें बाहर निकाला।


राफ्टिंग गाइड की टीम के हीरो राज पुंडीर अगर समय पर ऐक्शन नहीं लेते तो पर्यटक को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ता। नदी की धारा इतनी तेज थी कि उनका बचना मुश्किल था।


राज पुंडीर की हर कोई तारीफ कर रहा है। उन्होने अपनी जान की परवाह नहीं की और नदी में कूद गए और एक पर्यटक की जान बचा ली।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.