Halloween party ideas 2015

 श्री बदरीनाथ मास्टर प्लान के संबंध में तीर्थ पुरोहितों से श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने ।


BKTC CHAIRMAN AJENDRA AJAY MEET TO PUROHIT FOR MASTER PLAN

• आपसी सहयोग, विश्वास समन्वयन से बदरीनाथ मास्टर प्लान का कार्य आगे बढ़ेगा: अजेंद्र


श्री बदरीनाथ धाम:

 श्री बदरीनाथ धाम को भब्य दिब्य आध्यात्मिक नगरी बनाने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के डीम प्रोजेक्ट श्री बदरीनाथ धाम  मास्टर प्लान के कार्य को आपसी विश्वास तथा समन्वयन से आगे बढ़ाया जायेगा।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी  के दिशा निर्देश में प्रदेश सरकार द्वारा  प्रभावितों का हर संभव पुनर्वास किया जा रहा है इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय शनिवार देर शाम बदरीनाथ मंदिर कार्यालय सभागार में तीर्थपुरोहितों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बदरीनाथ पंडा पंचायत के प्रतिनिधि मंडल से हुई वार्ता बैठक में तीर्थपुरोहितों ने कहा कि उनके घर, दुकाने, मकान तथा भूमि मास्टर प्लान से प्रभावित हुई है अभी तक उनका समुचित पुनर्वास नही हुआ है।

तीर्थ पुरोहितों का कहना था कि उनके टूटे घरों के स्थान पर प्रशासन घर बना कर दें तथा भूमि के बदले उन्हें भूमि दी जाये। इस संबंध में बीकेटीसी अध्यक्ष ने अधिकारियों को समुचित निर्दैश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि टैक्सी स्टेंड के निकट तालुका नामक तोक में तीर्थ पुरोहितों के लिए स्थायी आवासों का निर्माण प्रस्तावित है तीर्थपुरोहितों से आपसी सहमति के आधार पर भूमि पूजन की तिथि तय की जायेगी।

तीर्थ पुरोहितों का कहना था कि उनकी जितनी भूमि मास्टर प्लान में प्रभावित हुई है उसके बदले भूमि दी जाय इस पर प्रशासन ने जानकारी दी कि शासनादेश में ऐसा प्रावधान नहीं है। इसके लिए तीर्थ पुरोहितों की मांग पर बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि   इस संबंध में तीर्थ पुरोहित समाज के मांग पत्र तथा आवेदनों के अनुरूप शासन स्तर पर वार्ता की जायेगी। तथा तीर्थ पुरोहितों, व्यापारियों एवं हक-हकूकधारियों द्वारा सुझाये गये पुनर्वास के विकल्पों पर विचार किया जायेगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि तीर्थ पुरोहितों, व्यापारियों, हक-हकूकधारियों तथा प्रभावितों से निरंतर वार्ता के साथ ही मास्टर प्लान का कार्य आगे बढ़ेगा। श्री बदरीनाथ धाम में विद्युत, पेयजल, संचार, पहुंच मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है।

बैठक में श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति उपाध्यक्ष किशोर  सिंह पंवार,अपर जिलाधिकारी अभिषेक त्रिपाठी, मंदिर समिति अधिशासी अभियंता अनिल ध्यानी, सहायक अभियंता गिरीश देवली, कार्याधिकारी नगर पंचायत सुनील पुरोहित, बदरीश पंडा पंचायत अध्यक्ष प्रवीण ध्यानी, महामंत्री रजनीश मोतीवाल, प्रकाश नारायण बाबुलकर, डा. जमुना प्रसाद रैवानी,दुर्गा प्रसाद ध्यानी, सुधाकर बाबुलकर,  राजेंद्र सेमवाल, डा. हरीश गौड़ मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.