Halloween party ideas 2015



रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट करते उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी




नई दिल्ली;


 मंगलवार को सूबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर उन्हें उत्तराखंड में निर्माणाधीन सैन्यधाम की वर्तमान कार्य प्रगति के संबंध में विस्तार से अवगत कराया।

      रक्षा मंत्री के आवास में हुई मुकाक़ात के दौरान सैनिक कल्याण मंत्री ने अवगत कराया कि उत्तराखंड में पंचमधाम के तौर पर सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिकल्पना के अनुसार तैयार हो रहा है। यह सैन्यधाम आने वाले पर्यटकों तथा राज्य के नव युवकों को प्रेरित करने के साथ यह धाम संपूर्ण देश की भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा देगा और उन्हें सैन्य सेवाओं में आने के लिए प्रेरित करेगा। मंत्री ने अनुरोध किया कि सैन्यधाम की शोभा बढ़ाने के लिए भारतीय वायु सेना के निष्प्रोजय एमईजी-23 विमान, एक भारतीय नौसेना के पोत का मॉडल और एक आर्ट्रेरी गन सैनिक कल्याण विभाग को प्रदान की जाए। 

      इसके अतिरिक्त, रक्षा मंत्री से सैनिक कल्याण मंत्री ने उत्तराखंड में इको टास्क फ़ोर्स की 04 अन्य बटालियन की स्थापना का भी अनुरोध किया। मंत्री ने बताया कि उत्तराखंड के सीमावर्ती जिलों में चार लाख से अधिक अखरोट के पौधों का रोपण किया गया है और आगे भी यह कार्रवाई जारी रखी जानी है, जिसके लिए इकोलॉजी टास्क फ़ोर्स की अन्य चार कंपनियों का गठन किया जाना नितांत आवश्यक है। इससे जहां एक ओर स्थानीय लोगों की स्थिति को ठीक करने और उन्हें आजीविका प्रदान करने और पलायन रोकने में सहयोग मिलेगा, वहीं दूसरी ओर गढ़वाल एवं कुमाऊं में पूर्व सैनिकों से रोजगार तथा सीमावर्ती क्षेत्रों में ग्रामीणों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था स्थापित होगी। 

       रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी बिंदुओं पर सहयोगपूर्ण कार्रवाई का आश्वासन दिया।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.