Halloween party ideas 2015


देहरादून;


cabinet minister Ganesh Joshi Uttarakhand

multipurpose camp in Mussourie by  cabinet minister Ganesh Joshi


 राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के फलस्वरूप प्रदेश स्तर ‘जन सेवा’ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे है। 

जिसके अन्तर्गत समस्त विधानसभाओं में बहुउद्देशीय शिविर आयोजित किए जा रहे है इसी श्रृंखला में आज मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत सामुदायिक केन्द्र हाथीबड़कला में राज्य सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित बहुउद्देशीय शिविर का उद्घाटन मा0 कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया। बहुउद्देशीय शिविर में पंचायतीराज विभाग, समाज कल्याण विभाग, जल संस्थान, खादी ग्रामोद्योग, उद्यान विभाग, उद्योग विभाग, कृषि विभाग, डेयरी विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग आदि विभागों द्वारा स्टाॅल लगाये गए थे। 

 मा0 कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बहुउद्देशीय शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का अवलोकन भी किया। कैबिनेट मंत्री श्री जोशी ने बहुउद्देशीय शिविर में उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रदेश सरकार द्वारा इस एक वर्ष के कार्यकाल में किए गए अभूतपूर्व विकास कार्य किए गए है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे है। मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार “विकल्प रहित संकल्प” के धेय के साथ निरंतर अग्रसर है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरकार द्वारा समान नागरिक संहिता कमेटी का गठन किया गया है और समान नागरिक संहिता लागू करने वाला उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बहनों के साथ छल न कर सके, इसके लिए सख्त धर्मानान्तरण कानून लागू, महिलाओं के आत्मनिर्भर एवं उन्नयन हेतु भर्तियों में महिलाओं को क्षेतिज आरक्षण लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में नकल रोकने हेतु देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून बनाकर लागू किया गया है। 

        उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 को अन्तराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष घोषित कराने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है, जब यूएन में पीएम मोदी ने प्रस्ताव रखा तो 72 देशों ने इसका समर्थन किया और आज अन्तराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष मनाया जा रहा है। हमारी सरकार ने स्टेट मिलेट मिशन की घोषणा की है। एप्पल मिशन, कीव उत्पादन सहित विभिन्न योजनओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। देश में जी 20 आयोजन का श्रेय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को जाता है, जिसके दो कार्यक्रम उत्तराखण्ड में भी हो रहे हैं। मंत्री ने कहा कि 2025 में जब राज्य 25 वर्ष का होगा तब तक एप्पल, होर्टिकल्चर के क्षेत्र में उत्पादन को दो गुना करेंगे। उन्होंने कहा कि रूफ गार्डन विकसित करने हेतु 25 हजार तक की धनराशि की व्यवस्था की जा रही है, शीघ्र ही योजना का शुभारंभ सरकार करने जा रही है। जल जीवन मिशन के माध्यम से सरकार पेयजल पहुॅचाने का काम कर रही है। समाज के हर वर्ग की चिन्ता सरकार कर रही है और पलायन को रोकने की दिशा में सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। 

          इस अवसर पर जनपद के विभन्न विभागों द्वारा जनसमस्याओं का निस्तारण किया गया। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण शर्मा, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, बीजेपी महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, राकेश रावत, निरंजन डोभाल, पूनम नौटियाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.