Halloween party ideas 2015

 कॉलेजों की संबद्धता और छात्रवृत्तियों को लेकर यूकेडी ने भेजा राज्यपाल को ज्ञापन


 उत्तराखंड क्रांति दल ने प्रदेश के लगभग 6000 छात्रों की छात्रवृत्ति या लटकने को लेकर मुखर तेवर अपनाते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि राज्यपाल से इन कॉलेजों को वन टाइम एक सत्र के लिए संबद्धता देने तथा भारत सरकार से छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि बढ़ाने का आग्रह किया गया है।



यूकेडी उपाध्यक्ष सुनील ध्यानी ने कहा कि इन कॉलेजों को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय द्वारा कई बार संबद्धता लेने के लिए कहा गया लेकिन कई रिमाइंडर के बाद भी ना तो इन कॉलेजों ने संबद्धता ली है और ना ही अपने कॉलेजों का निरीक्षण कराने के लिए समिति का गठन किया है।


 यूकेडी प्रवक्ता अनुपम खत्री ने कहा कि राजभवन मे भी नवीन तथा अस्थाई संबद्धता से संबंधित लगभग 40 पत्रावलियां निस्तारण के लिए लंबित पड़ी हुई हैं। जबकि इनका निरीक्षण तक हो चुका है।


महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने आक्रोश जताया कि संबद्धता ना होने से एक तरफ छात्रों की छात्रवृत्तियां खटाई में पड़ गई हैं वहीं दूसरी ओर उनकी डिग्री की वैधता पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।


यूकेडी कर्मचारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेन्द्र पंत ने आशंका जताई कि यदि भारत सरकार से छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि नहीं बढ़ाई जाती तो फिर संबद्धता हो जाने के बावजूद भी छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पाएगा।


 उत्तराखंड क्रांति दल ने मांग की है कि कई रिमाइंडर के बावजूद संबद्धता न लेने वाले कॉलेजों का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाना चाहिए तथा उनकी सूची सार्वजनिक कर दी जानी चाहिए ताकि इन कॉलेजों में छात्र प्रवेश न ले सकें।


राज्यपाल को ज्ञापन देने वालों में उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता लथापथ हुसैन, सुनील ध्यानी, शिव प्रसाद सेमवाल , अनुपम खत्री ,सुलोचना ईष्टवाल, राजेंद्र पंत, राजेंद्र गुसाईं, बलबीर चौहान,प्रदीप रावत आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.