Halloween party ideas 2015

 *शराब पीकर वाहन चलाने वालो पर हो सख्त कार्यवाही:-अंकित राठौर*

 आप सभी जानते है कि शराब के नशे में वाहन चलाना अपराध है।इसके बावजुद भी लोग शराब के नशे में वाहन चलाने में पीछे नही रहते है। कल होली के दिन  जहाँ सब लोग रंग भरे त्योहार पर एक दूसरे को रंग लगा कर गले मिल रहे थे वही कुछ शराबियों के कारण न जाने कितने लोगों के घर के चिराग अस्पतालों में पहुंच  कर मृत्यु  के मुँह में चले गए है।ऐसा ही एक मामला है । भोगपुर ओर शाहपुर के बीच मे स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के सामने का जहाँ एक युवक भोगपुर से शाहपुर की तरफ आते हुए एक शराबी का शिकार हो  घम्भीर हालत में अस्पताल अस्पताल पहुंच गया। और अपने सीधे पैर का अंगूठा गवाने की कगार पर है।






 शाहपुर की साइड से आने वाले बाइक सवार ने तेज रफ़्तार में सामने से आ रही  प्लेटिना बाइक सवार को टक्कर मार कर घम्भीर रूप से घायल कर दिया है। और जब वहां से गुजरने वालो में से अंकित राठौड़ ओर उनके मित्र अनुराग ने उनको उठाकर साइड में किया और पीड़ित को अस्पताल पहुचाने के लिए राहगीरों से मदद मांगी तो किसी ने मदद न कर किनारा कर लिया.

 तब 108 पर कॉल कर एम्बुलेंस की मदद से पीडित को धनपुरा स्थित प्रिया हॉस्पिटल में भर्ती करा कर उपचार कराया।पीड़ित की पहचान नाम घनश्याम राठौर पुत्र स्व. खूब सिंह निवासी टांडा साहुवाला पोस्ट बढ़ापुर जिला बीजनोर के रूप में हुई है । पीडित फिलहाल अपने मामा के यहाँ  ग्राम झबिरन में रहकर पदारता स्थित पंतजलि में कार्य कर अपना गुजारा करता है। टक्कर मारने वाले कि पहचान निवासी धारिवाला  सुल्तानपुर का नाम का पता नही चल पाया है। उसकी गाड़ी no (UK08AV6571) के रूप में हुई है। पीड़ित की बाइक भी बुरी तरह से टूट गई है।ओर चोटे भी काफी गंभीर लगी है। पीड़ित को अस्पताल ले जाने वाले अंकित राठौर जो राष्ट्रीय बजरंग दल जिला मंत्री हरिद्वार एवं उनके साथ उनके मित्र अनुराग शर्मा निवासी ज्वालापुर ने बताया है कि  शाहपुर की साइड से आने वाला युवक इतनी तेज रफ्तार से था कि हम भी अगर अपनी बाइक सड़क से निचे न उतारते तो शायद हम भी अस्पताल में भर्ती होते लेकिन हमारी बाइक को न टक्कर मार कर उसने हमारे पीछे आ रहे पीड़ित घनश्याम को जोरो से टक्कर मार दी जिसमे पीड़ित के सीधे पैर का अंगूठा टूट गया है। और अन्य जगह पर भी काफी गहरी चोटे है।  

अंकित राठौर ने लोगो की मदद से दोनों को उठाकर साइड में बैठाया ओर घनश्याम को एम्बुलैंस के जरिये अस्पताल भिजवाया दिया है।उसके बाद दूसरे व्यक्ति जो धारिवाला से था उसको भी कहा कि तुम भी चलो अस्पताल तो वो बोला कि नही में ठीक हूँ और मेरी बाइक दो में जा रहा हूं और गाली देने लगा तब अंकित ओर अन्य लोगों ने उसको धमकाया ओर कहा कि अभी कही नही जा सकते तुम ओर शराब पीकर गाड़ी क्यों चला रहे हो इतना बोलने पर वो सबको गालियाँ देने लगा और अपने यहाँ फोन कर 12- 14 लड़को को बुला लिया।और उनके आते है उसने अंकित राठौर के साथ गली गलौच सुरु कर दी और जो लड़के आये थे उन्होंने भी अंकित के साथ  गाली गलौज ओर हाथा पाई की जिसमे अंकित ने कहा कि भाई ये कोई छोटी गलती नही है जिसको टक्कर लगी है उसकी हालत बहुत नाजुक है और पैर में भी बहुत ज्यादा चोट आई है। तो उनमें से एक लड़के न ये कह कर बात रोक की दी कि कोई बात नही हो जाती है गलती त्योहार का दिन है अब तू भी निकल ले यहाँ से वरना तू भी मार खायेगा अब।ओर उसकी बाइक ओर उसको बाइक पर  बैठा कर चल पड़े। अंकित को रुकना पड़ा वही क्योंकि उनका साथी पीड़ित घनश्याम के साथ एम्बुलेंस में गया हुआ था और पीड़ित की भी गाड़ी वही पर थी जिसके कारण अंकित को वही रुकना पड़ा।

आने जाने वालों ने भी कहा कि भाई उसको चोट बहुत ज्यादा लगी है शायद जान न चली जाए तो तुम लोग फिर भी  ऐसे गाली दे रहे हो और इनके साथ हाथा पाई कर रहे हो इन लड़को ने तो इनको बचाया है।  अंकित राठौर ने पीड़ित के परिवार के साथ जाकर दोषियों के खिलाफ  भिक्कमपुर  चौकी में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।अंकित राठौर ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

जिला मंत्री अंकित राठौर जो कि  एक समाज सेवक भी है  ओर लॉक डाउन के समय भी लोगो को कच्चा राशन बांटा है।और रक्तदान के क्षेत्र में भी काफी अच्छा कार्य कर सेवा कर रहे है। अंकित राठौर अक्सर इस तरह से सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को मदद करते हुए व अस्पताल ले जाते हुए नजर आते है।  अंकित राठौर ने  पुलिस प्रशासन से अनूरोध करते हुए कहा कि पुलिस प्रशाशन को शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही करते हुए उनको जुर्माना ओर उचित समय कारावास की सजा का प्रावधान करना चाहिए और उसकी गाड़ी को जब्त कर लाइसेंस को हमेशा के लिए निरस्त कर देना चाहिए। ताकि सड़क पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना को रोका जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.