Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार ;


 मुख्य अथिति डॉ सुनील कुमार बत्रा ने कहा कि, शिक्षा क्षेत्र में संस्कृत विद्यालय का अहम स्थान है।

डा बत्रा ने कोविड १९ के दो वर्षो के उपरांत अब स्कूलों पे पढ़े प्रभाव पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि घर से ऑनलाइन पढ़ाई और क्लासरूम पढ़ाई में काफी अंतर होता है।

नन्हे मुन्ने बच्चे घर से पहली बार प्ले स्कूल में जाकर ही बाहरी दुनिया को जानते वा देखते है।इसलिए इन स्कूलों का शिक्षा जगत में महत्वपूर्ण स्थान है।वही विशिष्ट अथिति डॉ अनु लूथरा ने कहा  स्वास्थ्य , बौद्धिक विकास बच्चों के लिए जरूरी है। 

शहर के प्रतिष्ठित संस्कृति स्कूल,  रानीपुर मोड़ ने सिडकुल स्थित गार्डेनिया होटल में भव्यता से 18 वे वार्षिकोत्सव का आयोजन किया। वार्षिकोत्सव में प्री-नर्सरी ,नर्सरी व कक्षा 1 से 3 तक के सभी विद्यार्थियों ने मोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलित से हुई। प्रोग्राम का उद्घाटन हमारे प्रशंसनीय पंजवानी परिवार, श्वेता रोहित दीवान, मुख्य अतिथि डॉ सुनिल कुमार बत्रा, विशिष्ट अथिति डॉ अन्नू लूथरा, गणमान्य अतिथि द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डॉ सुनील कुमार बत्रा ने शहर मे शिक्षा क्षेत्र में संस्कृति स्कूल के योगदान को बताया। संस्कार, मूल्य व संस्कृति से जुड़ी शिक्षा पद्धति को वर्तमान समय की जरुरत बताया।



डॉ अनु लूथरा ने बौद्धिक शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य पर बल देते हुए कहा कि खेलकूद , सांस्कृतिक गतिविधियों में बच्चों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

प्रधानाचार्य  श्वेता रोहित दीवान ने वर्ष भर की विद्यालय की गतिविधियों पर वार्षिक रिपोर्ट पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दो वर्ष उपरांत विभिन्न रूप से संस्कृति विद्यालय का वार्षिकोत्सव इस बार मनाया जा रहा है। इसलिए इस बार वार्षिकोत्सव को "उत्सव" नाम दिया गया है।

कार्यक्रम प्रस्तुति की श्रंखला में नन्हे बच्चों ने रैंप वॉक, भांगड़ा, सीनियर बच्चों द्वारा मोबाइल फोन के हानिकारक प्रभावों के बार में स्किट द्वारा बताया आदि मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

साथ ही बच्चों को शत-प्रतिशत विद्यालय उपस्थिति , टीचर अवार्ड , गैर- शिक्षक कर्मचारी सहित विभिन्न पुरस्कार भी अतिथियों ने वितरित किए।विद्यालय की निदेशक  दिव्या पंजवानी ने अपने संबोधन में अतिथियों, अभिभावकों और शिक्षिकाओं का वार्षिकोत्सव को सफल बनाने के लिए आभार प्रकट किया।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.