Halloween party ideas 2015


लाखामंडल/देहरादून :

BJP state chairman uttarakhand mahendra bhatt





 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने विश्वविख्यात लाखामंडल में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आत्मनिर्भर भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं सुशासन दिवस पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे ऐसे ही कार्यक्रमों का परिणाम गल्वान व तवांग घाटी में भारतीय सेना के शौर्य में दुनिया ने देखा है । 


केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा अटल आदर्श जी आई सी इंटर कॉलेज में आयोजित प्रदर्शनी, प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिता से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लाखामंडल के विश्व विख्यात मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख समृद्धि व उन्नति के लिए कामना की । इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भारत सरकार की आत्मनिर्भर भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत, G-20 व सुशासन दिवस से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी।

 उन्होंने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में भारत वैश्विक गुरु बनने की दिशा में तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है |

जिसके तहत देश ने अनेकता में एकता के सिद्धांत से आगे बढ़ते हुए ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नया लक्ष्य तय किया है | उद्देश्य एकदम स्पष्ट है हमारे विभिन्न प्रान्तों की सांस्कृतिक, खानपान, भाषा, वेषभूषा एवं परंपरा को परस्पर सहभागिता के माध्यम से एकरूपता एवं एकता के भाव से श्रेष्ठ भारत का निर्माण करना । इस मूलमंत्र के साथ हमे समाज में अपने आसपास दूसरे राज्यों, प्रान्तों के लोगों के साथ मिलकर उनके सांस्कृतिक व परंपारिक कार्यक्रमों एवं त्यौहारों को उल्लास के साथ मनाना सुनिश्चित करना चाहिए । 


श्री महेंद्र भट्ट ने कहा आज देश G-20 की मेजबानी कर रहा है जिसका अर्थ है वर्ष भर दुनिया की 80 फीसदी जीडीपी, 75 फीसदी अंतराष्ट्रीय व्यापार और 60 फीसदी आबादी का नेतृत्व करना | उन्होंने कहा G-20 उत्तराखंड राज्य के लिए भी गौरवशाली अवसर लेकर आया है | देश के 56 शहरों में से दो बैठक आयोजन करने का मौका तीर्थनगरी ऋषिकेश को मिला है | हमारे पास मौका है कि हम देवभूमि की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक, पर्यटन, आयुर्वेद, योग की विरासत को दुनिया भर से आए शीर्ष प्रतिनिधियों के समक्ष प्रस्तुत करे जो अपने अपने देशों में हमारे लिए ब्रांड एम्बेस्डर की तरह मददगार साबित हो सकते हैं |

उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान को लेकर कहा कि यह सिर्फ एक शब्द नहीं, संकल्प बन गया है । मैं मानता हूं कि इसके सामने चुनौतियां हैं लेकिन देश के करोड़ों नागरिक इसे पूरा करने का संकल्प लें तो ये कार्य बिलकुल कठिन नहीं है। स्वतंत्र भारत की मानसिकता 'वोकल फॉर लोकल' की होनी चाहिए। पीएम मोदी सरकार के शासनकाल में 9.34 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिए गए, राशनकार्ड हो या न हो, 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त अन्न की व्यवस्था की गई, कुछ वर्ष पहले तक ये सब कल्पना भी नहीं की जा सकती थी कि इतना सारा काम, बिना किसी लीकेज के यह सब हो जाएगा, गरीब के हाथ में सीधे पैसा पहुंच जाएगा। वोकल फॉर लोकल, री-स्किल और अप-स्किल का अभियान, गरीबी की रेखा के नीचे रहने वालों के जीवनस्तर में आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था का संचार करेगा। 

उन्होंने कहा, भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है। इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख के गलवान में और अरुणाचल के तवांग में दुनिया ने देखा है। एलओसी से लेकर एलएसी तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, भारत की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है ।  आज देश के पास मोदी जी जैसा दुनिया का सबसे लोकप्रिय और शीर्ष शक्तिशाली नेता है यही वजह है कि दुनिया चीन के विरुद्ध मोर्चे पर भारत के साथ खड़ी है ।  कार्यक्रम के दौरान श्री भट्ट ने प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान मधु चौहान अपर महानिदेशक केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय विजय कुमार सहायक निदेशक केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय देहरादून डॉक्टर संतोष आशीष, भाजपा नेता राजीव तलवार,  सुभाष बड़थ्वाल, गीताराम गॉड समेत कार्यक्रम में जनजातीय विद्यालय के लाखामंडल के जनजातीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं व तमाम जनप्रतिनिधि वह ग्रामीण वासी उपस्थित रहे ।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.