Halloween party ideas 2015

 विगत दिन ऋषिकेश-चीला नहर में डूबी युवती, SDRF ने किया शव बरामद


कल दिनाँक 06 नवंबर 2022 को सांय लगभग 06:00 बजे थाना लक्ष्मणझूला द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि एक युवती पशुलोक बैराज से लगभग 100 मीटर आगे चीला नहर में बह गयी है।



उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। 


SDRF टीम को घटनास्थल पर पहुँचकर ज्ञात हुआ कि उक्त युवती सिचाई विभाग कॉलोनी की रहने वाली है तथा शाम को बाइक लेकर अकेले ही घर से निकली थी। बाइक को पशुलोक बैराज में खड़ा करने के उपरांत उक्त युवती संदिग्ध परिस्थितियों में चीला नहर में बह गयी। हालांकि आसपास के लोगों ने बचाने का प्रयास भी किया परन्तु तेज बहाव के कारण युवती पानी मे लापता हो गयी। 


SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर गहन सर्च किया गया परन्तु अंधेरा होने व तेज बहाव के कारण युवती का कुछ पता नही चल पाया। 


आज प्रातः पुनः SDRF फ्लड टीम द्वारा घटनास्थल से आगे नदी में संभावित स्थानों पर गहन सर्च किया जा रहा था। सर्चिंग के दौरान SDRF टीम द्वारा चीला पावर हाउस में युवती का शव ढूंढ लिया गया तथा रोप की सहायता से बैराज में उतरकर कड़ी मशक्कत करते हुए शव को बाहर निकालकर अग्रिम कार्यवाही हेतु सिविल पुलिस के सुपर्द किया गया। 


मृतक युवती का विवरण:- आँचल पुत्री अनिल कुमार, उम्र-23 वर्ष, निवासी- सिंचाई विभाग कॉलोनी बैराज। 


SDRF टीम का विवरण:-

1. इंस्पेक्टर कवीन्द्र सजवाण

2. का0 किशोर कुमार

3. का0 शिवम 

4. का0 रविन्द्र 

5. का0 जितेंद्र

6. का0 कुलदीप दानु

7. का0 चा0 विनोद डबास

*जनपद अल्मोड़ा के भतरोजखान में डंपर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने शव किया बरामद।* 


आज दिनाँक 07 नवंबर 2022 को प्रातः लगभग 02:00 बजे DCR अल्मोड़ा द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि भतरोज खान में एक रेत बजरी से भरा हुआ ट्रक (UK04 CB 9072) 100 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। 


उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम रात्रि में ही SI राजेश जोशी के हमराह तत्काल मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई। 


SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा मौके


पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया गया। अत्यधिक विषम परिस्थितियों में SDRF जवानों द्वारा गहरी खाई में उतरकर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के पास गहन सर्चिंग करते हुए एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। तत्पश्चात उक्त शव को कड़ी मशक्कत करते हुए स्ट्रैचर की सहायता से मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर 108 के माध्यम से अग्रिम कार्यवाही हेतु अस्पताल भिजवाया गया। 


मृतक का विवरण:- गोविंद सिंह पुत्र अमर सिंह, निवासी- ध्योली धौनी थाना - लमगड़ा, उम्र- 40 वर्ष।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.