Halloween party ideas 2015

कालसी/ देहरादून :

सोमवार को कालसी ब्लॉक के सौन्दर्य दृश्य / विकास के बीच धार्मिक गौ सेवक कथा का आयोजन कालसी ब्लॉक प्रमुख श्री मठोर सिहं, ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह, कनिष्ठ प्रमुख रितेश असवाल द्वारा ब्लॉक में आध्यात्मिक गुरु श्री दीपक जी महाराज ने गौ कथा एवं लोगों को हिन्दूत्व एवं सनातन संस्कृति व अपने आचरण में उतारने व शिक्षा देने का ज्ञान व्यक्ति के जीवन को सही संस्कार दिशा में ले जाने का प्रयास करती है। 

GAU KATHA  KALSI DEHRADUN



भजन, कीर्तन संध्या एवं कथा प्रवचन में कालसी ब्लॉक सभागार पर भक्तों की बड़ी भीड़ पांडाल में  दिखाई दी। श्री दूधलेश्वर गौ सेवा संस्थान एवं आध्यात्म उन्नति केंद्र  हिमाचल प्रदेश गौ सेवक पूजनीय *श्री दीपक जी महाराज, भजन प्रवाहक शिवा भट्ट, आचार्य सुरेन्द्र शर्मा* ने सायंकालीन कथा प्रवचन में गौ माता का विशेष वर्णन करते हुए कहा है कि *हिन्दू सनातन संस्कृति में गाय माता का बड़ा महत्व है।* जो इंसान गाय की सेवा के लिए अपना समय देता है, वह व्यक्ति शिक्षा आचरण व सभ्यता के संस्कारों के ज्ञान तथा प्रभु की सौ गुना प्रेम आत्मा में पहुँचने का रास्ता स्वत: ही मिल जाता है। 


कालसी ब्लॉक के सभागार में भजन संध्या एवं कथा प्रवचन के शुभ अवसर पर देहरादून जिले की *जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती मधु चौहान भी कार्यक्रम में उपस्थित रही ।कालसी ब्लॉक सभागार में संध्या के समय बड़ी संख्या में गौ कथा सुनने के लिए भक्तों ने पहुंचकर पूजा अर्चना की तथा पूजन कर भक्तजनों ने प्रसाद ग्रहण किया गया ।

 कालसी ब्लॉक सभागार में गौ कथा प्रवचन एवं भजन, कीर्तन संध्या के शुभ अवसर पर भक्तजन अपने-अपने स्थान पर बैठकर कथा वाचन के भजन ,कीर्तन में झूम उठे। मानों ऐसा लग रहा था कि 21 नवंबर 2022 को कालसी ब्लॉक सभागार एक मंदिर के रूप में शुशोभित हो रहा था, कालसी ब्लॉक को आमजन के लिए बेहतर सुविधाजनक बनाया गया है। 


जहाँ तक भी  नजर पहुंच और जा रही थी कालसी ब्लॉक सभागार में, वही आध्यात्मिक गुरु श्री दीपक जी महाराज के कथा व भजन, कीर्तन संध्या में भक्तजनों में एक सुंदर आचरण का माहौल पैदा कर रहा था, और सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्वक ढंग से गौ कथा संपन्न हुई है। सभी भक्तजनों के लिए रात्रि भोजन की भी अच्छी व्यवस्था ब्लॉक सभागार में ही की हुई थी। कालसी ब्लॉक में गौ कथा प्रवचन व भजन संध्या में कालसी ब्लॉक परिवार के सभी अधिकारी गण व ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य भी सभी लोग उपस्थित रहे हैं। 

          *लेखक व पत्रकार*

*मुकेश सिंह तोमर खुन्ना* *(बहलाड़)*

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.