Halloween party ideas 2015

 धनौल्टी ;

 देवेंद्र बेलवाल


Wildlife conservation week dhanaulti



आज दिनांक 01 अक्टूबर 2022 को मसूरी वन प्रभाग की जौनपुर रेंज के अंतर्गत "वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह" कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।वन्य जीव संरक्षण एवं सुरक्षा सप्ताह प्रतिवर्ष दिनांक 1 अक्टूबर  से 7 अक्टूबर तक मनाया जाता है। इस अवसर पर श्री राम सिंह पंवार जी वन दरोगा द्वारा अवगत कराया गया है कि इस वर्ष जौनपुर रेंज के क्षेत्रांतर्गत विभिन्न स्कूलों के साथ समन्वय स्थापित कर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं एवं प्रशिक्षण/ रैलियों का आयोजन कर वन्य जीव सप्ताह मनाया जाएगा।


      प्रधानाचार्य श्री अरविंद रावत जी ने ने बच्चों को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि जीवन में 'कला' एवं 'लेखन' की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका होती है, आपके विचारों व कल्पनाओं को निखारने में जहाँ रंगों की पहचान जरूरी है, वहीं मन की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लेखन भी उतना ही आवश्यक है। उन्होंने बताया कि कोरोना-कॉल में हमें महसूस हो गया है कि पर्यावरण की स्वच्छता हमारे जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, हम साफ रहेंगे तो स्वस्थ होंगे। स्वस्थ मन से हमारा मस्तिष्क, हमारी सोच को विकसित करने में मददगार साबित होगा।

वन क्षेत्राधिकारी जौनपुर रेंज श्री अनूप राणा जी द्वारा यह अवगत कराया गया कि हम वन्य जीवों की सुरक्षा के साथ ही पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिए निरन्तर कार्य कर रहे हैं, जिसमें आमजन के साथ साथ बच्चों का भी पूर्ण सहयोग मिलता रहेगा ऐसी हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास भी है।

इस अवसर पर विभागीय स्टाफ श्री अमित सिंह कैंतुरा, श्री जयवीर सिंह रांगड, श्री मनोज कुमार एवं स्कूल की ओर से प्रधानाचार्य श्री अरविंद रावत, श्री राकेश नौटियाल अध्यापक, श्री सेमवाल जी ग्राम प्रधान दबाली आदि लोग शामिल थे...

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.