Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश : 


जहां उत्तराखंड मे सरकारी नौकरी मे भर्ती घोटालो को लेकर जगह जगह धरने प्रदर्शन हो रहे है । वहीं  भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग जोर पकडने लगी है । बुधवार को ऋषिकेश विधानसभा मे छिददरवाला क्षेत्र के  ग्रामीणों ने मैन चौक पर भ्रष्टाचारियो का पुतला फूँका । जहां का्र्यक्रम मे युवाओं से लेकर बुर्जुगों भी शामिल हुये । इस जहां  प्रदर्शन मे शामिल युवाओं ने कहा कि इस समय पूरा उत्तराखंड, यूकेएसएससी, विधानसभा से लेकर तमाम भर्तियों में हुई धांधलियों को लेकर उद्वेलित है। नौकरियों की बिक्री और मनमानी नियुक्तियों का जिस तरह का जाल सामने आया है, उसे देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में कोई ऐसी नियुक्ति नहीं है, जिसकी प्रक्रिया को पारदर्शी या साफ-सुथरा माना जा सके। 

यूकेएसएसएससी एवं अन्य भर्तियों में हुई धांधलियों में हुई शुरुआती जांच एसटीएफ़ द्वारा की गयी। लेकिन जिस व्यापक पैमाने पर धांधलियों की बात सामने आ रही है, ऐसे में तमाम युवा यह महसूस करते हैं कि सभी नियुक्तियों की ऐसी एजेंसी से जांच होना आवश्यक है, जो राज्य सरकार के नियंत्रण से मुक्त हो। 



इसलिए हमारी यह मांग है कि सभी नियुक्तियों की जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से करवाई जाये। ऐसी जांच इसलिए भी आवश्यक है क्यूंकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि जिन्हें मास्टरमाइंड कहा जा रहा है, वे सब नौकरियों का सौदा, किसके राजनीतिक संरक्षण में कर पाये ? बिना राजनीतिक संरक्षण के इतने बड़े पैमाने पर किसी के लिए भी नियुक्तियों में धांधली करना संभव नहीं है और राजनीतिक संरक्षक, अभी भी शिकंजे से बाहर हैं। राज्य की पुलिस के लिए उन पर हाथ डालना मुश्किल है, इसलिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में सीबीआई जांच आवश्यक है। इस दौरान  यूकेडी नेता मोहन असवाल, काँग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ,पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गोकुल रमोला,नगर निगम के पार्षद राकेश मिया , रूकम सिंह पंवार, हरि राणा,मनवर रावत,हिमाँशु पंवार ,प्रदीप तडियाल,अर्पित मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.