Halloween party ideas 2015

अंकिता भंडारी के अंतिम संस्कार को लेकर चल रहा संशय मुख्यमंत्री के  इस आश्वासन के बाद दूर 



 "हमने घटनास्थल और जहां से शव बरामद हुआ इन सभी स्थानों का निरीक्षण किया है। तमाम ज़रूरी सबूतों को इकट्ठा किया गया है। सबूतों के आधार पर हम जांच को आगे बढ़ा रहे हैं। हम इसे फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाएंगे"


 पी. रेणुका देवी, DIG व अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित SIT की प्रभारी


P Renuka Devi, SIT inchaarge for Ankita Bhandari CASE

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कल अंकिता भंडारी के पिताजी से दूरभाष के माध्यम से बात करते हुए अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि राज्य सरकार इस जघन्य अपराध की त्वरित एवम् निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करेगी जो इस प्रकार के घृणित कार्य को करने वाले अपराधियों के लिए एक नजीर साबित होगी।


 
 
 
अंकिता भंडारी के अंतिम संस्कार को लेकर चल रहा संशय मुख्यमंत्री के  इस आश्वासन के बाद दूर हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीड़ित परिवार को इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच एवं जल्द से जल्द आरोपियों को सजा दिलाने के आश्वासन पर परिजन अंतिम संस्कार को तैयार हो गए एवं आज शाम अंकिता को अलकनंदा घाट पर पंचतत्व में विलीन कर दिया गया।

इससे पहले
 
19 वर्षीय अंकिता की हत्या के बाद कर पुलिस ने उसका शव बरामद किया था और पोस्टमार्टम के बाद आज अंतिम संस्कार होना निश्चित किया गया था। वही परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। परिजनों के विरोध को देखते हुए शव को वापस मेडिकल कॉलेज के मोर्चरी में रखवा दिया गया था।

परिजनों का आरोप था  कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट संतोषजनक नहीं है और जो कारण मृत्यु के बताए गए हैं वह सवाल पैदा करते हैं।
मृतका के भाई का कहना है कि जब तक फाइनल रिपोर्ट नहीं आएगी वह अपनी बहन का अंतिम संस्कार नहीं होने देंगे। प्रशासन द्वारा काफी बनाने के बावजूद भी परिजन आज अंतिम संस्कार को तैयार नहीं हुए। परिजनों का यह भी कहना है कि रिसोर्ट पर कार्रवाई करने का फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया गया जिसे रोका जा सकता था तब तक जब तक पूरे साक्ष्य पुलिस के पास नहीं पहुंच जाते।

इससे पूर्व पौड़ी पुलिस ने दावा किया था कि रिजॉर्ट में बुलडोजर चलाने से पूर्व ही सभी इलेक्ट्रॉनिक एवं फॉरेंसिक साक्षी विवेचना टीम द्वारा एकत्रित कर दिए गए थे एवं इस कार्रवाई में कोई सबूत नष्ट नहीं हुआ है।




एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.