Halloween party ideas 2015

 उत्तरकाशी के जानकीचट्टी के करीब बनास गांव में नदी में फंसी 02 महिलाएं, SDRF ने निकाला सुरक्षित


 दिनाँक 15 सितम्बर 2022 को उत्तरकाशी के बनास गांव में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा फ़ोन के माध्यम से SDRF को सूचित किया गया कि बनास गांव के निकट यमुना नदी में बने टापू पर 02 महिलाएं व 03 गाय फंसी हुई है जो वहाँ से निकलने में असमर्थ है। 


उक्त सूचना पर पोस्ट जानकीचट्टी से हे0का0 योगेंद्र भंडारी के हमराह रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुए। घटनास्थल पर पहुँचकर ज्ञात हुआ कि उक्त स्थानीय महिलाये अपने पशु लेने नदी पार गयी थी, अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से बीच नदी में फंस गई। 




SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए सर्वप्रथम रोप की सहायता से अपने एक जवान को नदी के पार पहुँचाया, तत्पश्चात दोनों महिलाओं को लाइफ जैकेट पहनाकर पूर्ण सुरक्षा के साथ रोप रिवर क्रासिंग की सहायता से नदी के इस पार लाया गया। इसके बाद फंसी हुई 03 गायों को भी एक-एक कर के सुरक्षित नदी के इस पार लाया गया। 

एक महिला के घुटने में चोट भी लग गयी थी, SDRF टीम द्वारा उक्त महिला को प्राथमिक उपचार देकर परिजनों के साथ घर भेजा गया। ग्रामीणों ने SDRF के कार्य की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया व आभार प्रकट किया। 


 *रेस्क्यू टीम का विवरण:-* 


1 मुख्य आरक्षी योगेंद्र भण्डारी

2 आरक्षी राजेश सिंह

3 आरक्षी वेद प्रकाश

4 आरक्षी अनमोल

5 तकनीशियन अक्षय चौहान

6 इलेक्ट्रीशियन मुकेश रावत

7 चालक सप्पन सिंह

Post a Comment

Powered by Blogger.