Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश : गंगा नदी में बहा मेडिकल का छात्र, SDRF जुटी सर्च अभियान मे


राम झूला स्थित नाव घाट पर रविवार देर रात हरियाणा से अपने दोस्तों के साथ आये एक मेडिकल के छात्र की गंगा नदी में बहने की सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ टीम पोस्ट ढालवाला से तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार, 6 मेडिकल स्टूडेंट मेडिकल कैम्प के लिए रुड़की आये थे। वहीं कल शाम को लक्ष्मणझूला क्षेत्र घूमने कलिये पहुंचे थे। नाव घाट रामझूला में नहाते समय एक छात्र का पैर अचानक फिसल गया और वो नदी के तेज बहाव में बहने लगा। साथियों द्वारा भी उसे बचाने की कोशिश की थी। परन्तु पानी का बहाव बहुत ही तेज़ होने के कारण आगे जाकर वह डूबने लगा व कुछ ही क्षणों में आंखों से ओझल हो गया।


डूबने वाला छात्र गुलशन पुत्र श्री कृष्ण, उम्र – 19 साल, जिला जझर, हरियाणा के रहने वाला है। देर रात तक छात्र की तलाश में एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन बारिश व बढ़ते अंधकार के चलते सर्च ऑपरेशन को विराम देना पड़ा।


एसडीआरएफ फ्लड टीम से उप निरीक्षक सचिन रावत के हमराह रेस्क्यू टीम आज प्रातः पुनः नाव घाट से बैराज तक सभी संभावित जगहों पर राफ्ट के माध्यम से सर्चिंग कर रही है ।  वहीं छात्र के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

छात्र के परिजन रात ही ऋषिकेश पहुंच गए  है।सभी साथी घटनास्थल पर ही मौजूद है।


देहरादून के सहसपुर में नदी पर बने टापू पर फंसे कुछ लोग, SDRF ने बचाई जान


आपदा कंट्रोल रूम देहरादून द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि सहसपुर की एक बरसाती नदी में अतिवृष्टि से जलस्तर अत्यधिक बढ़ गया है जिस कारण नदी में बने टापू पर कुछ लोग फंस गए है जो वहां से निकलने में असमर्थ है।

उक्त घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व से ही अलर्ट SDRF टीमें सहस्त्रधारा व डाकपत्थर से त्वरित रेस्क्यू हेतु मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई। 



SDRF रेस्क्यू टीमों द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर रात्रि के घनघोर अंधेरे व नदी के बढ़े जलस्तर में अत्यधिक साहस का परिचय देते हुए टापू पर फंसे 05 लोगों को अपने सुरक्षा घेरे में लेते हुए राफ्ट के माध्यम से सुरक्षित किनारे लाया गया। 


उक्त लोगों द्वारा सुरक्षित निकाले जाने के बाद SDRF टीम को धन्यवाद किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.