Halloween party ideas 2015


  बाल विकास परियोजना रायपुर के तहत  नत्थनपुर  के मिलन केंद्र में पोषण माह के तहत कार्यक्रम का  का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि डोईवाला  विधायक, श्री बृज भूषण गैरोला  द्वारा कार्यक्रम का शुभारभ किया गया.

  माननीय विधायक जी द्वारा क्षेत्र की हर गर्भवती महिला का प्रसव अस्पताल या चिकित्सा केन्द्र पर हो इसके लिए क्षेत्र के लोगों को प्रेरित कर, घरों में पेड़ और साग-सब्ज़ियां लगाने के लिये लोगों को प्रोत्साहित किया गया.  



सीडीपीओ रायपुर श्रीमती  मंजेश्वरी  रावत द्वारा  कार्यक्रम के तहत जानकारी दी गयी कि इस कार्यक्रम की सफलता में जहां जन-जन का सहयोग आवश्यक है वहीं स्थानीय नेताओं, पंचायत प्रतिनिधियों और सामाजिक संगठनों की भी भागीदारी आवश्यक है, जिससे इस कार्यक्रम के उदेश्य को पूर्ण किया जा सके, जिस हेतु आज के कार्यक्रम में विधायक महोदय, पार्षद और जिला पंचायत अध्यक्ष को बुलाया गया, ताकि सभी अपने- अपने  स्तर पर इस कार्यक्रम को सफल बनाने का कार्य कर सके. 

विभाग के क्षेत्रीय सुपरवाइजर ललिता बम्पाल के द्वारा सभी आये हुए लाभार्थियो को  रोज़ाना आयरन और विटामिन युक्त तरह-तरह के पौष्टिक आहार खाने सम्बन्धी जानकारी के साथ-साथ माहवारी के दौरान रक्त स्राव से होने वाली आयरन की कमी को पूरा करने में सहायक होने हेतु जानकारी प्रदान की गयी. 

सुपरवाईजर बीना गिरी द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी लाभार्थियो को  नंदा गौरा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की जानकारी के साथ- साथ, वन स्टॉप सेण्टर और राष्ट्रीय महिला हेल्पलाइन के जानकारी दी गयी. 

मुख्य अतिथि महोदय के द्वारा लाभार्थियो को महालक्ष्मी किट  का वितरण  किया गया, साथ ही अन्नप्राशन व  गोदभराई  का कार्यक्रम भी किया गया. कार्यकम में  क्षेत्र के पार्षद रवि गुसाई, पूर्व क्षेत्र जिला पंचायत अध्यक्ष  सुभाष जी  व विभागीय कर्मचारी सम्मिलित रहे.

Post a Comment

Powered by Blogger.