Halloween party ideas 2015

देहरादून:

  • समस्त नगर आयुक्तो तथा उप जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनपद देहरादून में अतिक्रमण हटाने की कृत कार्यवाही
  • एनएचएआई/एनएच से संबंधित भूमि अर्जन प्रकरणों के संबंध में समीक्षा बैठक 


DM Dehradun Sonika review meeting

  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में एनएचएआई/एनएच से संबंधित भूमि अर्जन प्रकरणों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी ने एनएच 72 भूमि अधिग्रहण की प्रगति तथा मसूरी टनल की प्रगति के साथ ही माजरा-आशारोड़ी परियोजना के संबंध में कार्यों में तेजी लाने तथा प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून को गैर फलदार वृक्षों का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। मुआवजा वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने एनएचएआई/एनएच के अधिकारियों को योजनाओं हेतु भूमि के प्रस्ताव, रिर्पोट/मूल्याकंन आदि प्रकरण जो लम्बित है पर त्वरित कार्यवाही करते हुए रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित कास्तकारों/भू-स्वामियों जिनको मुआवजा वितरित किया जाना है के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 शिव कुमार बरनवाल, पीडीएनएचएआई पी.के मौर्य, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी/उप जिलाधिकारी ऋषिकेश एस.एस नेगी, एनएचएआई प्रबंधक सुनील सिसोदिया, उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार, अधि0 अभि0 लोनिवि राजेश कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


 जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने बुधवार को समस्त नगर आयुक्तो तथा उप जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनपद देहरादून में अतिक्रमण हटाने की कृत कार्यवाही की अद्यतन रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह में अविलंब कलेक्ट्रेट को प्रेषित करें।  

 

माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में जनपद देहरादून में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के संबंध में  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज जिला कलेक्ट्रेट में समस्त संबंधित उप जिलाधिकारियों, नगर निगम, वन विभाग तथा एमडीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक ली।

  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने संबंधित उप जिलाधिकारी, नगर आयुक्त देहरादून, वन विभाग तथा एमडीडीए के अधिकारियों को अतिक्रमण पर समयबद्ध एवं प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा कृत कार्यवाही की रिपोर्ट अविलंब प्रेषित करने के निर्देश दिए। 

गौरतलब है कि माननीय उच्च न्यायालय के योजित वाद उर्मिला थापा बनाम उत्तराखंड राज्य एवं अन्य में पारित आदेश के संबंध में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित उप जिलाधिकारियों, नगर निगम, एमडीडीए तथा वन विभाग के अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक ली। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अतिक्रमण के संदर्भ में सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से अतिक्रमण चिन्हित करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

   बैठक में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य उप जिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।


Post a Comment

Powered by Blogger.