Halloween party ideas 2015

    ऋषिकेश :

PM Modi digital mission on back foot


  पीएम के डिजिटल मिशन की किस तरह धज्जियां उड रही है । यह हाल ऋषिकेश के तहसील प्रशासन का जहां अधिकारियों की हनक पर आवेदकों को कार्यालय के चक्कर काटने पड  रहे है । जहां  भूलेख की आनलाईन फर्द को अमान्य कर प्रमाण पत्रों को निरस्त कर रहे है । जहां राशनकार्ड के लिये  आय  प्रमाण पर भी अधिकारी अडगा लगा रहे है । केंद्र सरकार ने लोगों की सुविधा के लिये गांव मे ही जन सुविधा केन्द्र के माध्यम स्थायी ,जाति,आय आदि प्रमाण पत्रो की आवेदन किये जा सके । जहां  आम जनता को  कार्यालयो के चक्कर ना लगाने पडे । लेकिन अधिकारियों की हनक के आगे आवेदकों को तहसील की दौड लगानी पड रही है । जहां सबसे अधिक  परेशानी ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को हो रही है । जहां सीएससी संचालकों  प्रिस रावत,पवन लिगवाल, सुरेन्द्र रावत,उत्तम सिंह का कहना है । जब आम जनता को तहसील के चक्कर कटवाने है तो जन सुविधा खोलने का क्या फायदा है ।

पीएम के डिजिटल मिशन की धज्जियां उडा रहा है ऋषिकेश का  तहसील प्रशासन          ऋषिकेश :  पीएम के डिजिटल मिशन की किस तरह धज्जियां उड रही है । यह हाल ऋषिकेश के तहसील प्रशासन का जहां अधिकारियों की हनक पर आवेदकों को कार्यालय के चक्कर काटने पड  रहे है ।

 जहां  भूलेख की आनलाईन फर्द को अमान्य कर प्रमाण पत्रों को निरस्त कर रहे है । जहां राशनकार्ड के लिये  आय  प्रमाण पर भी अधिकारी अडगा लगा रहे है । केंद्र सरकार ने लोगों की सुविधा के लिये गांव मे ही जन सुविधा केन्द्र के माध्यम स्थायी ,जाति,आय आदि प्रमाण पत्रो की आवेदन किये जा सके । 

जहां  आम जनता को  कार्यालयो के चक्कर ना लगाने पडे । लेकिन अधिकारियों की हनक के आगे आवेदकों को तहसील की दौड लगानी पड रही है । जहां सबसे अधिक  परेशानी ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को हो रही है । जहां सीएससी संचालकों  प्रिस रावत,पवन लिगवाल, सुरेन्द्र रावत,उत्तम सिंह का कहना है । जब आम जनता को तहसील के चक्कर कटवाने है तो जन सुविधा खोलने का क्या फायदा है ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.