Halloween party ideas 2015







*दिनांक 16.08.2022 को वादी श्री सतवीर सिंह पुत्र श्री महेन्द्र सिंह निवासी नुन्नावाला भानियावाला डोईवाला जनपद देहरादून द्वारा थाना डोईवाला पर सूचना दी कि दिनांक 15.08.2022 को मेरे भाई गुरदेव सिंह का ट्रक एल0पी0टी0 1613 ट्राबो वाहन संख्या यू0ए0 07 R 8929 जो उनके घर नुन्नावाला भानियावाला के पास खडा किया गया था, रात्रि में अज्ञात अभियुक्तों द्वारा चोरी कर लिया गया है । उक्त सूचना के आधार पर थाना डोईवाला में मु0अ0सं0 271/2022 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया । जिसकी विवेचना चौकी प्रभारी जौलीग्रांट उ0नि0 उत्तम सिंह रमोला के सुपुर्द की गई । 

*चूंकि उक्त अपराध देहरादून - हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर घटित हुआ था । इसलिए अपराध की गम्भीरता को देखते हुए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी डोईवाला के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को यथाशीघ्र अपराध के अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे । उक्त आदेश के अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक डोईवाला द्वारा व0उप निरीक्षक व विवेचक तथा अन्य पुलिस कर्मचारी गणों की 03 टीमें बनाकर  सभी को अलग-अलग टास्क देकर रवाना किया गया । इसके अतिरिक्त स्थानीय स्तर पर भी बाहर से आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों के सम्बन्ध में लाभप्रद जानकारी संकलित करने हेतु एक टीम का गठन किया गया । अनावरण हेतु गठित टीमों द्वारा तत्काल उनको दिये गये टास्क पर पूर्ण रूप से कार्य करते हुए  पूर्व में वाहन चोरी में जेल गये अभियुक्तों की जानकारी करते हुए मुखबिरों को भी मामूर किया गया ।* 

गठित टीम में से एक टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज चैक करना प्रारम्भ किया गया जिसमें चोरी किया गया ट्रक हरिद्वार की तरफ ले जाना ज्ञात हुआ । इसके अतिरिक्त घटना से पूर्व घटनास्थल को आने जाने वाले वाहनों को भी चैक किया गया ताकि अभियुक्तों के आने के रास्ते का पता चल सके । *अनावरण हेतु गठित टीमों द्वारा आपसी सामन्जस्य रखते हुए तथा  83 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चैक करते हुए लंढौरा हरिद्वार से चोरी किये गये ट्रक को बरामद करते हुए घटना में शामिल रहे 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है ।*  01 अभियुक्त आसिफ मौके से भागने में सफल रहा । भागे हुए अभियुक्त के गिरफ्तारी के भी पूर्ण प्रयास किये जा रहे हैं । 

*माँडस ओपरेन्डी*- अभियुक्तगण घूमते फिरते हुए सुनसान स्थानों पर खडे ऐसे वाहनों को चिन्हित कर लेते हैं जो काफी दिनों से प्रयोग में नहीं लाये जाते हैं । उसके पश्चात रात्रि में मौका देखकर वाहन चोरी कर लेते हैं । उक्त अभियुक्तों में से आसिफ वाहन को काटकर उसके पार्टस अलग-अलग करके बेच देता है । 

*उक्त अभियोग का अनावरण 24 घंटे से भी कम समय में पुलिस टीम द्वारा किया गया है । यदि घटना का अनावरण तत्काल नहीं किया जाता तो चोरी किया गया वाहन काटकर बेच दिया जाता और अभियुक्तगणों तक पहुंचना पुलिस टीम के लिए अत्यन्त दुष्कर हो जाता  ।* 

*पूछताछ का विवरण-*

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पर प्रकाश में आया कि अभियुक्त इशरार ट्रकों का मैकेनिक है तथा अभियुक्त नदीम भी मैकेनिक का काम करता है । अभियुक्त नाजिम पैट्रोल पम्प में गाडी चलाता है । इसके अतिरिक्त फरार अभियुक्त आसिफ कबाड की गाडियों को काटने का काम करता है । समस्त अभियुक्तों द्वारा षडयंत्र के तहत योजना बनाई कि किसी वाहन को चोरी किया जाय तथा चोरी किये गये वाहन को काटकर उसके पार्टस अलग-अलग कर बेचकर पैसे कमाए जाय । योजना के तहत अभियुक्तों द्वारा भानियावाला नुन्नावाला में वादी के ट्रक को चिन्हित  क्योंकि यह ट्रक खुले में बिना किसी देख-रेख के खडा था । रात्रि में  आम लोगों की आवाजाही बंद होने के बाद अभियुक्तगण ने उक्त ट्रक को मौका देखकर चोरी किया तथा लंढौरा हरिद्वार ले जाकर एक गैर पंजीकृत पार्किंग में खडा कर दिया । तथा पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने लगे । उक्त पार्किंग पंजीकृत नहीं है अतः अभियुक्तों को यहां पुलिस के आने की उम्मीद नहीं थी । 

दिनांक 17.08.2022 की रात्रि में अभियुक्तों द्वारा उक्त ट्रक को अलग-अलग टुकडों में काटकर बेचने की योजना थी । लेकिन उससे पहले ही डोईवाला पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर ट्रक को सही सलामत बरामद कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया  ।

*नाम पता अभियुक्तगण-*

1- इशरार पुत्र सराजू निवासी ग्राम जौरासी थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार 

2- नाजिम पुत्र अजीज निवासी मोहितपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार

3- नदीम पुत्र शमीम उर्फ भूरा निवासी लंढौरा थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार


*फरार अभियुक्त का विवरण-*

आसिफ पुत्र हसन निवासी ग्राम सिकारपुर थाना मंगलौर हरिद्वार


*बरामदगी का विवरण-*

*1. एक एल0पी0 ट्रक संख्या यू0ए0 07 R 8929*

*कीमत करीब 20 लाख रुपए*

*पर्यवेक्षण/मार्गदर्शन अधिकारी-*

1. श्रीमती कमलेश उपाध्याय – पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया जनपद देहरादून 

2. श्री अनिल कुमार शर्मा क्षेत्राधिकारी डोईवाला


*पुलिस टीम-*

1- प्रभारी निरीक्षक डोईवाला  राजेश साह

2- व0उ0नि0 जितेन्द्र सिंह चौहान कोतवाली डोईवाला

3- प्रभारी एस0ओ0जी0 देहात  मुकेश डिमरी

4- चौकी प्रभारी जौलीग्रांट/विवेचक उत्तम रमोला 

5- कानि0 232 देवेन्द्र कोतवाली डोईवाला 

6- कानि0 109 रविन्द्र टम्टा कोतवाली डोईवाला 

7- कानि0 1566 हंसराज कोतवाली डोईवाला 

8- कानि0 नवनीत एसओजी देहात

9- कानि0 सोनी एसओजी देहात

10- कानि0 मनोज एसओजी देहात

*गिरफ्तार अभियुक्तों को मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है । आपराधिक इतिहास के विषय में जानकारी की जा रही है ।*



कोतवाली डोईवाला में 57 वाहनों (छोटे -44 व बडे- 13) वाहनों की नीलामी कर (कुल 10 लाख 85 हजार 600 रूपये धनराशि  प्राप्त की गई 

डोईवाला:


आज दिनांक 17.08.2022 को कोतवाली डोईवाला पर श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद  देहरादून के आदेशानुसार एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) जनपद देहरादून के आदेशानुसार एव श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय ग्रामीण के निकट पर्यवेक्षण मैं  थाना परिसर में *खडे लावारिस वाहनों/आबकारी वाहनों/मोटर अधि के अन्तर्गत सीज वाहनों* की नीलामी श्रीमान उप जिलाधिकारी महोदय डोईवाला कीअध्यक्षता व श्रीमान पुलिस उपाधीक्षक महोदय डोईवाला/सहायक सम्भागीय परिवाहन अधिकारी ऋषिकेश व प्रभारी निरीक्षक डोईवाला की सदस्यता व मौजूदगी में कुल 57वाहनों जिसमें आबकारी अधि के 23, मोटर अधि के 23 व लावारिस वाहन 11 जिसमें 44 वाहन बडे व 13 वाहन छोटे की नीलामी कराई गई तथा उक्त नीलामी में कुल धनराशि जीएसटी सहित 10 लाख 85 हजार 600 रूपये वसूले गये ।


 डोईवाला : 


दिनांक 17.8.2022 को सौग नदी में मिले अज्ञात शव की हुई शिनाख्त


दिनांक 16.08.2022 को थाना डोईवाला पर सूचना मिली कि एक व्यक्ति सौंग नदी में 01 व्यक्ति का शव पडा है जिस पर पुलिस व स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया था तथा शव को मोर्चरी जौलीग्रांट में रखा गया था । 

आज दिनांक 17.08.2022 को उक्त *अज्ञात शव की शिनाख्त धर्मेन्द्र चौहान पुत्र स्व दशरथ चौहान निवासी केशवपुरी बस्ती डोईवाला जनपद देहरादून 38 वर्ष के रूप में हुई है । मृतक के शव का पंचायतनामा व पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया ।

Post a Comment

Powered by Blogger.