Halloween party ideas 2015

 रायवाला :



माँ आनंदमयी मेमोरियल स्कूल ने 13 अगस्त 2022 को एक इंटर-स्कूल नृत्य और नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया। 

भारत के 76 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए इस कार्यक्रम का विषय "आज़ादी का अमृत महोत्सव" था। 

 इस आयोजन में उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के 11 स्कूलों ने भाग लिया, जिसमें कुल 250 प्रतिभागी शामिल हुए।


 सभी स्कूलों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शनों के माध्यम से बहुत उत्साह के साथ अपनी देशभक्ति का प्रदर्शन किया।  प्रतियोगिता को 2 समूहों में विभाजित किया गया था। ग्रुप ए - ग्रेड III से VII, और ग्रुप बी - ग्रेड VIII - XII  ।  प्रत्येक समूह में संबंधित नृत्य के लिए प्रत्येक टीम को 10 मिनट आवंटित किए गए थे।  इस कार्यक्रम के निर्णायक थे डॉ शिवनारायण प्रसाद (एसोसिएट प्रोफेसर, एचओडी, भारतीय शास्त्रीय संगीत विभाग, देव संस्कृति विश्वविद्यालय, हरिद्वार) और श्रीमती मानवी शर्मा, नृत्य शिक्षक (कथक और संगीत में विशेषज्ञता)।


 ज्योति स्पेशल स्कूल के छात्रों द्वारा एक विशेष प्रदर्शन दिया गया। जिसका दर्शकों ने विशेष रूप से आनंद लिया।  विदिशा संस्थान के छात्रों द्वारा एक विशेष प्रदर्शन भी दिया गया।  समावेशी शिक्षा को बढ़ावा देना वास्तव में "मां आनंदमयी विद्यालय" में शिक्षा की पहचान है और इस आयोजन में भी इसे बरकरार रखा गया।


 छात्रों को निम्नलिखित आधार पर आंका गया -

 1. वेशभूषा

 2. प्रॉप्स

 3. संगीत/गीत का चुनाव

 4. नृत्य और तुल्यकालन

 5  अभिव्यक्ति

 6. नाटक


 "मां आनंदमयी विद्यालय" की ओर से सभी गणमान्य व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।  परिणाम घोषणा के साथ विद्यालय के निर्देशक श्री अर्पित पंजवानी जी ने दर्शकों को संबोधित किया।


 ग्रुप ए (III से VII जूनियर) से - "ग्रीन वे मोर्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल" को प्रतियोगिता का विजेता (प्रथम) घोषित किया गया। "आर्मी पब्लिक स्कूल रायवाला"  प्रथम उपविजेता (द्वितीय) था और "संस्कृति स्कूल" द्वितीय उपविजेता (तृतीय) था।  


 इसी प्रकार ग्रुप बी (III से VII सीनियर) से - "ए एन डी पब्लिक स्कूल " को प्रतियोगिता का विजेता (प्रथम) घोषित किया गया। "मां आनंदमयी मेमोरियल स्कूल रायवाला"  प्रथम उपविजेता (द्वितीय) था और "दून इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल" द्वितीय उपविजेता (तृतीय) था।

  

सर्वश्रेष्ठ नाटक की श्रेणी में सांत्वना पुरस्कार दिए गए जिसे "ग्रीन वे मॉर्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल" द्वारा सुरक्षित किया गया। "ज्योति स्पेशल स्कूल" को सर्वश्रेष्ठ समन्वय से सम्मानित किया गया और "ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल" को सर्वश्रेष्ठ पोशाक का पुरस्कार मिला।


 सभी प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया और दोनों निर्णायकों ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी पसंद व्यक्त की।  डॉ प्रसाद ने कहा कि नृत्य और नाटक मंच पर अभिव्यक्ति और आत्मविश्वास के बारे में है, जिसे सभी ने खूबसूरती से प्रदर्शित किया। 


वह सुदूर क्षेत्र में समकालीन कौशल को बढ़ावा देने के लिए स्कूल के दृष्टिकोण से चकित थे। दूसरी ओर, सुश्री शर्मा ने मंच पर प्रदर्शन की विभिन्न बारीकियों को समझाया, जिसमें निर्णायक मानदंड और नियमों का जटिल विवरण शामिल है।.भागीदारी की भावना ने आयोजन को सफल बनाया।  अंत में, विद्यालय के प्राचार्य श्री शरद अग्रवाल जी, के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम को समाप्त घोषित किया गया।



 कार्यक्रम का आयोजन फैकल्टी सदस्यों श्री वरुण कुमार गुप्ता और सुश्री सोनम पाहवा द्वारा किया गया था।

Post a Comment

Powered by Blogger.