Halloween party ideas 2015

  पुलिस प्रशासन को सौंपा ज्ञापन               

          ऋषिकेश :  



 श्यामपुर क्षेत्र में फैल  रहे नशे करोबार पर अंकुश लगाने को लेकर  बृहस्पतिवार  को ग्रामीणो ने  एक  बैठक की । जिसमें क्षेत्र मे  अवैध शराब,जुये ,स्मैक जैसी अन्य सामाजिक बुराईयों को लेकर ग्रामीणो ने मोर्चा खोल दिया है ।  जिसमे  ग्रामीणों ने  पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपा  । जल्द  कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों द्वारा 30/07/2022 को एक सांकेतिक धरना दिया जायेगा ।अग्रिम निर्णय साँकेतिक धरने के बाद लिया जाएगा।  इस दौरान ग्रामीणों ने शराब माफिया के खिलाफ नारेबाजी की । पुलिस व प्रशासन के खिलाफ भी आक्रोश व्यक्त किया। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि दिनेश सिंह पंवार ने बताया  कि क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार लंबे समय से फल फूल रहा है। मगर  पुलिस और प्रशासन इस दिशा में प्रभावित कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार पुलिस तथा प्रशासन को अवगत कराया जा  चुका है। मगर हर बार शिकायतों को दरकिनार कर दिया जाता है।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि श्यामुपर क्षेत्र  में फल फूल रहे अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की गयी  । तो ग्रामीण उग्र आंदोलन को विवश होगी ।

सूत्रों की माने तो शराब ठेकेदार की ओर से पुलिस अधिकारियों के लिए एक अच्छी खासी रकम मंथली के रूप में भेजी जाती है जिस कारण पुलिस प्रशासन के अधिकारी अवैध शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने से कतराते है। समय-समय पर 25-30 पव्वे अवैध शराब पकड़ कर खानापूर्ति पुलिस द्वारा की जाती है।  लेकिन क्षेत्र में लगातार अवैध शराब की बिक्री बड़े पैमाने पर की जा रही है। जिस कारण युवा पीढ़ी भी लगातार नशे की गिरफ्त में होती जा रही है। 

    ज्ञापन सौंपने वालों में एडवोकेट व पूर्व क्षे.प. सदस्य सतेन्द्र पंवार, मनोज गुसाईं,धर्मपाल जेठुडी, दिनेश पवांर, अनिल रतूड़ी पवन रावत, सन्दीप गोस्वामी, अनिल पुण्डीर,आशीष राणा,विक्रम जेठूड़ी,पुरुषोत्तम रावत, धर्मपाल असवाल, प्रवेश रावत मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.