Halloween party ideas 2015

 

धारमंडल,रैका में बस सेवा सेवा के लिए टिहरी जि०प०अध्यक्ष ने विभाग को भेजा पत्र




धारमंडल, रैका क्षेत्र के बस से वंचित गांवों में जल्द ही बस सेवा संचालित करने के लिए धारमंडल कफलोग से जिला पंचायत सदस्य बलवंत सिंह रावत ने टिहरी जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण को क्षेत्र में बस सेवा से हो रही असुविधा से अवगत करवाया, जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने तत्काल संज्ञान लेते हुए विभाग के मण्डलीय प्रबंधक उत्तराखंड परिवहन निगम और सचिव टी.जी.एम.ओ. ऋषिकेश को पत्र भेजकर बस सेवा सुनिश्चित करने के लिए कहा,कफलोग धारमंडल से जिला पंचायत सदस्य बलवंत सिंह रावत को धारकोट निवासी मनीष नेगी ने पत्राचार कर अवगत करवाया कि क्षेत्र में बस सेवा न होने से क्षेत्रीय जनता को असुविधाएं हो रही है, जिस हेतु क्षेत्र में हर व्यक्ति आमजनमानस बार बार बस लगवाने का अनुरोध कर रहा है।

मनीष नेगी ने पत्र में कहा की क्षेत्र में किसी को यदि आपने निजी कार्य हेतु जिला मुख्यालय व जिला अस्पताल जाना हो तो उन्हे निजी वाहन को बुकिंग कर जाना पड़ता है जोकि हर कोई प्राइवेट वाहन को बुकिंग करने में सक्षम नहीं है।

 बस सेवा से हो रही असुविधा पर जिला पंचायत सदस्य बलवंत सिंह रावत ने टिहरी जिला पंचायत अध्यक्ष व जिला पंचायत सदन की अध्यक्षता को मौखिक व पत्र के माध्यम से बस संचालित करवाने के लिए आग्रह किया, श्री रावत ने बताया की क्षेत्र के रजाखेत, पटूडी, धारकोट कांडाखाल वाया ओखलाखाल ग्वाड होते हुए चौंधार मोटर मार्ग लगभग 35 किमी क्षेत्र में बस सेवा से लोग वंचित है।

 रजाखेत से मुंडोली, नेल्डा, बिसातली, खीरी, कफलोग, पटूडी, धारकोट, रिंडोल, बंगद्वारा, पथियाना, कांडाखाल, कोटगा,ओखलाखाल ग्वाड, आदि गांवों में आने जाने के लिए बस सेवा नही है। 

उक्त गांवों में सुविधा हेतु मोटर मार्ग पर पूर्व में टी.जी.एम.ओ. की दो बसे संचालित थी, एक बस श्रीनगर से पीपल डाली होते हुए रजाखेत, मुंडोली, नेल्डा, बिसातली, खीरी, पटूडी, धारकोट, होते हुए पथियाना, कांडा खाल, कोटगा, लंबगांव होते उत्तरकाशी जाती थी वहीं दूसरी बस ऋषिकेश, नई टिहरी, पीपल डाली, रजाखेत होते हुए बनाली, प्रतापनगर जाती थी, परंतु कोरोना काल के पश्चात उपरोक्त मार्ग पर वर्तमान समय में आवागमन हेतु बस सेवाएं नही है ।

जिससे 30-35 किलोमीटर के क्षेत्र में 15 -20 गांव बस सेवा से वंचित है। साथ ही श्री बलवंत सिंह रावत ने कहा की उपरोक्त मार्ग पर एक आईटीआई कॉलेज और एक शहीद हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोडा तथा पॉलीटेक्निक कॉलेज ओखलखाल भी इसी मार्ग पर है, यातायात/ परिवहन के साधन न होने के कारण उक्त संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं अपने शिक्षण संस्थान आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

तथा उक्त ग्रामीणों को प्रतापनगर में स्टेट बैंक एव तहसील में अपने निजी कार्य करने हेतु भी जाना पड़ता है, लेकिन आवागमन हेतु परिवहन की सुविधा न होने के कारण आम जनमानस को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

श्री रावत ने जिला पंचायत सदस्य ने टिहरी जिला पंचायत अध्यक्ष से अनुरोध कर व्यापक जनहित को देखते हुए उपरोक्त मार्ग पर पूर्व की भांति आवागमन हेतु एक बस टी.जी.एम.ओ. और एक रोडवेज बस सेवा सचलित करने के लिए आग्रह किया।


Post a Comment

Powered by Blogger.