Halloween party ideas 2015

 

 कैबिनेट मंत्री ने समीक्षा बैठक में एनएचएआई को दिए निर्देश

देहरादून:

Meeting dhan singh rawat with NHIA


श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बहुप्रतिक्षित मैरीन ड्राइव एलिवेटेड बाई पास रोड़ का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जायेगा। इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं। श्रीनगर से बुआखाल-पाबौं-पैठाणी होते हुये बैजरों मोटर मार्ग एवं बुआखाल से सतपुली-बैजरों मोटर मार्ग के शीघ्र चौड़ीकरण के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये हैं।


सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण एवं चौड़ीकरण की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने श्रीनगर में स्वीकृत 10.2 किलोमीटर मैरीन ड्राइव एलिवेटेड बाई पास मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। डॉ0 रावत ने कहा कि इस रोड़ के निर्माण से एनआईटी एवं एसएसबी सहित श्रीनगर के नदी से लगे क्षेत्र वासियों को आवाजाही के लिये सुगमता होगी साथ ही चार धाम यात्री भी बाईपास मार्ग का उपयोग कर सकेंगे। इसी प्रकार श्रीनगर-पौड़ी-बुआखाल-सतपुली-बैजरों मोटर मार्ग के चौड़ीकरण से चारधाम यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी बेहत्तर यातायात की सुविधा मिलेगी। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बुआखाल-पाबौं मोटर मार्ग को वन क्षेत्र से हटाकर भट्टीगांव-ग्वाडीगाड़-सरणा होते हुये चोपडियों तक नया निर्माण किया जायेगा। जबकि बुआखाल-पाबौं-पैठाणी होते हुये बैजरों तक मोटर मार्ग के चौड़ीकरण एवं पुल निर्माण का कार्य भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं।


बैठक में मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग उत्तराखंड प्रमोद कुमार, सहायक अभियंता एनएच लोनिवि श्रीनगर भृगुनाथ द्विवेदी, मनोज रावत, रवि शंकर यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

Powered by Blogger.