Halloween party ideas 2015

 दिनांक 24/25.07.22 की मध्यरात्रि को जनपद हरिद्वार व अन्य जनपदों के अनेकों परिजन अपने बच्चों के साथ JEE की परीक्षा  के लिए देहरादून जा रहे थे.

 लेकिन हरिद्वार में कांवरियों के अत्यधिक संख्या होने के कारण लंबे समय तक यह परिवार यात्रा में रहे और इनके वाहनों में डीजल/पेट्रोल भी समाप्त हो गया .

जब इन परिवारों को अनेकों स्थानों पर डोईवाला पुलिस के द्वारा परीक्षार्थियों के रूप में छोटे-छोटे बच्चों के साथ रात्रि में खड़ा हुए देखा गया तो सुरक्षा की दृष्टि से से पूछा गया तो अनेकों परिवारों ने अपनी समस्या बताई की उनके वाहनों का इंधन समाप्त हो गया है और वह रात्रि होने के कारण उनको कोई पेट्रोल पंप खुला नहीं दिखाई दिया ,जबकि सुबह बच्चों के JEE का एग्जाम हैं. देहरादून जाना अति आवश्यक है तो ऐसे में कोतवाली डोईवाला के डयूटीरत कर्मचारियों के द्वारा उक्त परिवार जनों को आश्वस्त किया गया व निकटवर्ती पेट्रोल पंप को खुलवा कर वाहनों को पेट्रोल-डीजल उपलब्ध करवाया गया तथा जो परिवार आगे जाने की स्थिति में नहीं थे. उनको डोईवाला के निकटवर्ती होटल्स में रहने की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई  .

पुलिस के इस कार्य के लिए रात्रि में लगभग 01:30 बजे माननीय विधायक श्री आदेश चौहान विधायक रानीपुर जनपद हरिद्वार के द्वारा मुझ प्रभारी निरीक्षक के फोन पर देहरादून पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

 परिवार जनों द्वारा भी पुलिस की इस कार्रवाई से खुश होकर पुलिस को दिल से धन्यवाद दिया गया और परीक्षार्थी बच्चों के द्वारा अपने भविष्य की ओर देखते हुए उस यात्रा में पुलिस की महत्वपूर्ण सहायता और उनकी उपस्थिति को देखकर अभिभूत होते हुए भावुक शब्दों से धन्यवाद देहरादून पुलिस को दिया गया .

Doiwala police helped students midnight


पुलिस के इस कार्य से स्वयं में भी एक आत्म संतुष्टि का बोध होता है और अन्य कर्मचारियों को भी प्रेरणा प्राप्त होती है!

 पुलिस टीम के नाम प्रभारी निरीक्षक मनोज मेनवाल 

रात्रि अधि0 SI हरीश चंद 

कां0चा0 अनुज राठी 

का0 अश्वनी

का0 अनंगेश्वर

Post a Comment

Powered by Blogger.