Halloween party ideas 2015

धनोल्टी: 



उत्तराखंड के राष्ट्रीय सेवा योजना आच्छादित विद्यालयों में मेरा पेड़-मेरा दोस्त (मेरा वृक्ष-मेरा मित्र) अभियान के तहत सघन पौधारोपण के लिए अजय कुमार अग्रवाल राज्य एनएसएस अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ निदेशालय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल देहरादून ने उत्तराखंड के समस्त एनएसएस समन्वयकों को निर्देश किया हैं।

     बताते चले लम्बे समय से पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन व वृहद पौधरोपण के क्षेत्र में कार्य कर रहे राजकीय इण्टर कालेज मरोड़ा (सकलाना) में कार्यरत पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी पूर्व एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी ने राष्ट्रीय सेवा योजना से आच्छादित विद्यालयों में वन महोत्सव, हरेला व 25 जुलाई श्रीदेवी सुमन दिवस पर मेरा पेड़-मेरा दोस्त, मेरा वृक्ष-मेरा मित्र के तहत सघन पौधरोपण किये जाने का सुझाव दिया था जिस पर राज्य एनएसएस अधिकारी ने उत्तराखंड के समस्त समन्वयकों को मेरा पेड़-मेरा दोस्त अभियान के तहत पौधारोपण करने का निर्देश दिए हैं। 

वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी कहते हैं पेड़ पौधों का रोपण भावनावों से जोड़कर किया जाय तभी रोपित पौधों का संरक्षण होगा। कहा हमारा लक्ष्य पौधारोपण के साथ रोपित पौधों को जीवित रखने का होना चाहिए .

तभी पौधों का संरक्षण होगा। डॉ सोनी ने एनएसएस के स्वयंसेवियों से अपील की मित्र व दोस्त बनाकर मेरा पेड़-मेरा दोस्त (मेरा वृक्ष-मेरा मित्र) के तहत इस वर्षा ऋतु में अधिक से अधिक पौधरोपण करना चाहिए तभी उत्तराखंड को हरित प्रदेश के बना पाएंगे। 

एनएसएस प्रकोष्ठ निदेशालय युवा कल्याण एवं प्रारद से वंदना सुंदरियाल व सुमित पुरोहित।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.