Halloween party ideas 2015

देहरादून/हरिद्वार :



विधानसभा स्थित कार्यालय में शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से विभागीय निदेशक नवनीत पांडे ने मुलाकात की।

 इस अवसर पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने नगर निकायों में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को ₹500 प्रतिदिन मानदेय वाली घोषणा को निश्चित रूप से लागू करने को कहा।


गुरुवार को मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने विभागीय निदेशक नवनीत पांडे को निर्देशित करते हुए कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश नगर क्षेत्रों में कावड़ यात्रा के सकुशल समापन के बाद साफ सफाई दुरुस्त की जाए। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने हरिद्वार और ऋषिकेश के मुख्य नगर आयुक्त से सीधी वार्ता भी की।


इस मौके पर एमएनए हरिद्वार दयानंद सरस्वती ने बताया कि सफाई व्यवस्था को विशेष ध्यान में रखते हुए सुबह शाम सफाई की जा रही है। जिस पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि 24 घंटे के भीतर हरिद्वार और ऋषिकेश क्षेत्र में आने वाले गंगा घाटों को पूर्णतया स्वच्छ किया जाए। 


डॉ अग्रवाल ने कहा कि मानसून सत्र के चलते डेंगू का खतरा भी बना हुआ है ऐसे में निकाय यह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने क्षेत्रों में डेंगू का लार्वा ना पनपने दें। इसके लिए विभागीय निदेशक नवनीत पांडे को मंत्री डॉ अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा कि विशेष रूप से टीम भेजकर घर-घर जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। 


कहा कि प्रतिदिन दवा छिड़काव किया जाए जिससे किसी भी प्रकार की महामारी न फैल सके। कहा कि साफ सफाई और दवा छिड़काव के कार्यों की मॉनिटरिंग भी की जाए। 


मंत्री डॉ अग्रवाल ने विभागीय निदेशक को कहा कि प्रदेश के निगमों में पर्यावरण मित्रों के प्रतिदिन 500 रुपए के मानदेय की घोषणा को सुनिश्चित किया जाए।

Post a Comment

Powered by Blogger.