Halloween party ideas 2015


ARtist rajesh chander honored by governor Uttarakhand


 राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने विश्व महासागर दिवस पर संयुक्त राष्ट्र संगठन में अपनी कला का प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रौशन करने वाले तीर्थनगरी के युवा  कला शिक्षक राजेश चंद्र को राजभवन में सम्मानित किया।

 राजेश अभी  आर एन आई इंटर कॉलेज में  कला शिक्षक  के  पद पर कार्यरत हैं व कुछ दिन पहले विश्व सागर दिवस पर उन्हें व उनके व विद्यार्थियों के प्रदूषण के खिलाफ बनाई गयी कला को  संयुक्त राष्ट्र विश्व महासागर दिवस में  प्रदर्शित किया गया।

 इसके साथ ही राजेश लगातार तीन बार सयुंक्त राष्ट्र संघ में प्रदर्शित हो चुके हैं । उन्होंने अपनी पेंटिंग पेपर बोट माननीय राज्यपाल जी को भेंट की  जिसे उन्होंने बहुत सराहा व राजेश की पर्यावरण बचाओ का संदेश देने वाली कलाकारी से प्रभावित होकर उन्हें एक एक और चित्र बनाने को कहा जो कि देवभूमि और जीरो प्लास्टिल थीम पर बेस्ड होगा जिसे खुद राज्यपाल जी अनावरण करेंगे। 

 आने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक में भी राजेश को आमंत्रित किया जिसमें उत्तराखंड से प्लास्टिक को खत्म करने को मुहिम पर कार्य किया जाएगा । 

राज्यपाल ने राजेश को लगातार तीन बार संयुक्त राष्ट्र में शामिल होने के लिए बधाई दी और उनके पर्यावरण अभियानों के लिए उनका समर्थन करने का वादा किया। 

उन्होंने राजेश   को पेन और टाई सेट भेंट कर सम्मानित किया, जिस पर राजभवन उत्तराखंड की मुहर थी। इस अवसर पर राजेश के मामा  साथ रहे  ।

Post a Comment

Powered by Blogger.