Halloween party ideas 2015

 हिमालयीय विश्विद्यालय और हिमालयीय आयुर्वेदिक पी0जी0 मेडिकल कॉलेज फतेहपुर टाण्डा माजरी ग्रांट देहरादून के सयुंक्त तत्वाधान में निःशुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया।




  75वा  आजादी का अमृतमहोत्सव के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग सप्ताह का आयोजन शासनादेश के अनुसार किया जा रहा है जिसमे प्रतिदिन अलग अलग स्थानों पर योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज के शिविर का आयोजन ग्राम बागी, गंगोत्री गेस्ट हाऊस, भानियावाला में किया गया। जिसमें क्षेत्र वासियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सदस्य सलाहाकार समिति देहरादून हवाई अड्डा  रविन्द्र बेलवाल ने  कहा कि योग आधुनिक जीवन की विशेष आवश्यता है। जिस प्रकार जीवन के लिए भोजन पानी की आवश्यकता है उसी प्रकार योग की भी आवश्यता है। शिविर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम की डोईवाला क्षेत्र की नोडल अधिकारी डॉ0 विनीत कुड़ियाल ने भी सभी साधको के साथ योग का अभ्यास किया, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से हम भविष्य में होने वाले भयावह रोगों से मुक्ति पा सकते है। हिमालयीय विश्विद्यालय में कार्यरत असि0 प्रो0 विपिन भट्ट  एवं योग शिक्षक आशीष डोभाल ने शिविर में यौगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया। 

इस अवसर पर नवीन पोखरियाल, मीनाक्षी मुंडानी, विशाल डंगवाल, विक्रम सिंह रावत, गौरव कृशाली, आकाश चौहान, अमीषा रावत, रिया तोपवाल, कल्पना नेगी, आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.