Halloween party ideas 2015

  बागेश्वर - कपकोट सरयू नदी में डूबा 15 वर्षीय किशोर, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने किया शव बरामद



आज दिनांक 23 जून 2022 को एसडीआरएफ टीम को थाना कपकोट द्वारा सूचित किया कि आरे नामक स्थान पर सरयू नदी में एक बच्चा डूब गया है। जिसकी सर्चिंग हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। 


उपरोक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ पोस्ट कपकोट से रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।


एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पता चला कि उक्त  लड़का अपने दोस्तो के साथ सरयू नदी में नहाने के लिए गया था। नदी के पानी की गहराई का अंदाजा न लगने के कारण उक्त लड़का 15 से 20 फीट गहरे पानी में डूब गया। 


एसडीआरएफ टीम द्वारा उक्त लड़के की सर्चिंग की गई, गहन सर्चिंग के दौरान उक्त बच्चे नाम सौरभ सिंह पुत्र श्री अर्जुन सिंह उम्र 15 वर्ष निवासी ग्वाड बागेश्वर का शव बरामद कर मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

रुद्रप्रयाग- मंदाकिनी नदी में फंसा युवक,एसडीआरएफ टीम की तत्परता से बची जान।


 दिनांक 23 जून 2022 को एसडीआरएफ टीम को थाना सोनप्रयाग से सूचना मिली कि मनकुटिया के पास नदी में एक व्यक्ति फंस गया है। एसडीआरएफ टीम की आवश्यता है।


उक्त व्यक्ति मनकुटिया के पास के जंगल में घूम रहा था। रास्ता भटक जाने के कारण वह मंदाकिनी नदी के किनारे चला गया। जिससे वह फंस गया।

 

उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।


एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। उक्त व्यक्ति पिछले 4 घंटे से नदी के दूसरे किनारे पर फंसा हुआ था। एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित रोप रिवर रेस्क्यू कर उक्त व्यक्ति नाम कालूराम s/o अरविंद राम R/o राजस्थान उम्र 37 वर्ष को सकुशल बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। जिस पर उक्त व्यक्ति द्वारा एसडीआरएफ टीम का आभार व्यक्त किया गया।




एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी, निरीक्षक कर्ण सिंह, मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी, आरक्षी सुभाष चंद्र, अरविंद सिंह, कुलदीप सिंह, जगदीश प्रसाद, पैरामेडिक्स अमृत रावत घटनास्थल पर शामिल रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.