Halloween party ideas 2015

 डोईवाला :

                                                                      

डोईवाला संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बैठक आयोजित कर उप जिलाधिकारी  के माध्यम से गन्ने के भुगतान सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री महोदय को भेजा ज्ञापन ।


आज डोईवाला गन्ना सोसायटी किसान सभागार में किसान सभा जिलाध्यक्ष श्री दलजीत सिंह की अध्यक्षता एवं श्री उमेद बोरा के संचालन में संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला की एक महत्वपूर्ण बैठक सुबह11 बजे सम्पन्न हुई ।

बैठक में मुख्यतः पांच प्रमुख एजेंडों पर पर चर्चा की गई । जिसमें डोईवाला गन्ना मिल द्वारा किसानों का बकाया भुगतान अभी तक न करने, सोंग-2 में सरकार द्वारा 10 वर्ष के लिए खनन पट्टे आवंटित करने के प्रस्ताव फैसले को सरकार वापस ले इस सम्बंध में,तथा सुसवा नदी को प्रदूषित होने से बचाने के सम्बन्ध में , दो वर्षों से सेना में भर्ती न होने से भर्ती की मांग करने तथा शहीद स्मारक बनाने के सम्बन्ध में आदि मुख्य मुददों पर सभी वक्ताओं ने चर्चा करते हुए अपने सुझाव दिए ।


बैठक के बाद किसान मोर्चा के लोगों ने डोईवाला गन्ना मिल द्वारा गन्ने के बकाया भुगतान न करने तथा सुसवा नदी को प्रदूषण रहित करने एवं कोरोना काल के कारण गत दो वर्षों सर सेना में भर्ती न होने के कारण नौजवानों के बेरोजगार होने के सवाल पर डोईवाला उपजिलाधिकारी महोदय के माध्यम से प्रधानमंत्री महोदय को ज्ञापन प्रेषित कर समस्या के समाधान करने की मांग की ।

वहीं सोंग- 2 नदी में सरकार द्वारा खनन पट्टे आवंटित किये जाने जे प्रस्ताव का विरोध करते हुए किसान मोर्चा ने मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन प्रेषित करते हुए मांग की कि यदि सरकार सोंग2 में खनन पट्टों को स्वीकृति देती है तो उससे डोईवाला क्षेत्र के समस्त किसान प्रभावित होंगे तथा कृषि भूमि बन्जर हो जाएगी जिसमें क्षेत्र के किसानों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा । किसान मोर्चे ने सोंग नदी में स्वीकृत किये जाने के फैसले को किसान विरोधी बताते हुए फैसले को किसानों के हित मे वापस लेने की मांग की ।

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से किसान सभा जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह, किसान मोर्चा के संयोजक ताजेन्द सिंह, बलबीर सिंह,गन्ना समिति के चेरमेन मनोज नौटियाल, कृषक फेडरेशन ब्लॉक अध्यक्ष श्री उमेद बोरा, किसान यूनियन टिकेट के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र खालसा, किसान सभा जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली, ज़ाहिद अंजुम, किसान नेता मोहित उनियाल, सुरेंद्र राणा, किशन सिंह, हरबंश सिंह गुरु , जगजीत सिंह, भगवान सिंह, हिम्मत सिंह , एडवोकेट महेश लोधी,चतर सिंह थापा, राम सिंह बोरा, संदीप थापा आदि काफी संख्या में किसान नेता उपस्थित हुए ।



बेरोजगार युवाओं की मांग दो साल से देश की सेवा के साथ रोजगार न मिलने पर आज उत्तराखंड प्रदेश में युवा के साथ किसानों ने किया प्रदर्शन सेना में भर्ती दो साल से नहीं होने पर डोईवाला देहरादून उत्तराखंड में भी किया प्रदर्शन संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला ने बैठक कर गन्ने का भुगतान के साथ सोग नदी में किसानों के विपरित खनन करने की कोशिश को पूरजोर विरोध किया साथ ही सुसवा नदी में सीवर नाले डालने से प्रभावित नदी को स्वच्छ रखने के लिए अनुमोदन किया साथ ही पंजाब व हरियाणा से आ रहे भूसे पर पावंदी से पशु पालन करने वालों किसानों को भारी नुक़सान हो रहा है उत्तराखंड सरकार भूसे पर पावंदी हटवाने की कार्रवाई करने की कृपा करें

Post a Comment

Powered by Blogger.