Halloween party ideas 2015

 श्री बदरीनाथ-केदारनाथ धाम यात्रा वर्ष 2022

    श्री केदारनाथ धाम यात्रा में विभिन्न राज्यों व अन्य जनपदों से आए तीर्थयात्रियों द्वारा केदारनाथ धाम एवं यात्रा मार्ग में जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं की सराहना की जा रही हैं। यात्रा मार्ग सहित श्री केदारनाथ धाम में की गई व्यवस्थाओं के संबंध में तीर्थ यात्रियों ने केंद्र व राज्य सरकार सहित जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया गया है।

          

  श्री केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद नासिक, महाराष्ट्र से आए प्रकाश मधुकर शिरोड़े ने केदारनाथ की पैदल यात्रा का अनुभव साझा करते हुए बताया कि पैदल मार्ग में पेयजल, स्वास्थ्य आदि की बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई गई हैं किसी तरह की कोई परेशानी यात्रा मार्ग में नहीं है इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।


अन्य साथियों के साथ श्री केदारनाथ के दर्शन कर लौटी पूना की वैशाली बलतोड़े ने बताया कि उन्हें बहुत ही सुविधा पूर्वक बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन हुए हैं, अपनी सुखद यात्रा के लिए उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन की प्रशंसा की है।


 वहीं पानीपत, हरियाणा के राकेश कुमार ने राज्य सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि पैदल मार्ग सहित मंदिर परिसर में भी बेहतर कार्य हुए हैं। पश्चिम बंगाल से संजीव व महाराष्ट्र से अपने अन्य साथियों के साथ श्री केदारनाथ के दर्शन कर लौटी अमोल माने द्वारा भी जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं की प्रशंसा की गई है। उन्होंने कहा कि श्री केदारनाथ में तापमान माइनस डिग्री में होने के बाद भी व्यवस्थाएं दुरस्त हैं। केदारनाथ धाम में किए जा रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी सराहना करते हुए मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए राज्य व जिला प्रशासन की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई है। पिथौरागढ़ निवासी दीपक कापड़ी ने भी दर्शन के बाद यात्रा संबंधी व्यवस्थाओं को प्रशंसनीय बताया है।



दर्शनार्थियों एवं तीर्थयात्रियों की संख्या

1-श्री बदरीनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि  8 मई  से 12 मई शाम तक  76968

•श्री बदरीनाथ धाम 12 मई शाम 

4 बजे तक- 8564


2- श्री केदारनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि 6 मई से 12 मई  तक -130257

• श्री केदारनाथ धाम शाम 4 बजे तक 15483


 श्री बदरीनाथ-केदारनाथ पहुंचनेवाले कुल तीर्थयात्रियों की संख्या का योग- 207225



Post a Comment

Powered by Blogger.