Halloween party ideas 2015

 एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में उत्तराखंड पुलिस, आरक्षी संवर्ग की शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षा हुई प्रारम्भ


आज दिनाँक 15 मई 2022 को सेनानायक एसडीआरएफ, श्री मणिकांत मिश्रा की अध्यक्षता में एसडीआरएफ वाहिनी जॉलीग्रांट में उत्तराखंड पुलिस के आरक्षी संवर्ग की शारीरिक मानक / दक्षता परीक्षा हेतु आवंटित अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षा आरम्भ हो गयी है।  



भर्ती प्रक्रिया के दौरान वाहिनी में  केवल भर्ती अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने पर ही प्रवेश करने दिया जा रहा है। अन्य किसी परिचित या परिजन को वाहिनी के अन्दर प्रवेश नही करने दिया जा रहा है।

भर्ती में एसडीआरएफ वाहिनी में कुल 18735 पुरुष अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।  प्रत्येक दिन केवल 400 अभ्यर्थियों की ही परीक्षा होगी। उक्त भर्ती कार्यक्रम प्रतिदिन प्रात 07 बजे से प्रारम्भ किया जाएगा। 

समस्त अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु  पेयजल व शौचालयों की भी व्यवस्था की गई है।किसी भी अकस्मात स्थिति हेतु एम्बुलेंस भी रखी गयी है।

पुरुष अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षा में सर्वप्रथम लंबाई व सीना की नापजोख की जाएगी जिसमें मानकों पर खरे उतरने वाले अभ्यर्थियों को बॉल थ्रो, लांग जम्प, चिनअप, पुशअप, सिट अप व दौड़ कराई जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की शिकायत के समाधान हेतु राजपत्रित अधिकारी की अध्यक्षता में एक शिकायत निवारण समिति का गठन भी किया गया है।

Post a Comment

Powered by Blogger.