Halloween party ideas 2015


corona, covid19


आज टीकाकरण के सत्र 938 हुए, 21335 लोगों का  टीकाकरण हुआ। 

8839920 लोगों को अर्द्ध टीकाकरण और 8163723 लोगों को पूर्ण रूप से टीकाकरण हो चुका है।

494187 को दी गयी प्रीकॉशन डोज़।


 सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलिटिन उत्तराखंड में 1 जनवरी 2022 से आंकड़े इस प्रकार है-

उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के 08 मामले आये है। जिसे मिलाकर  01 जनवरी 2022 से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कुल मामले अब तक 92394 हैं। जिसमें सक्रिय मामलो की संख्या 102 है। आज 08  व्यक्ति ठीक हो चुके है, कुल रिकवर मामलों की संख्या 88793 है। 




उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के ठीक होने की दर 96.10% हो गयी है। 

01 जनवरी 2022 से अभी तक 275 
व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। आज किसी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है


देहरादून :



देहरादून: (जि.सू.का) कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जनपद में बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता हेतु दिए गए दिशा-निर्देशों का परिपालन करवाने हेतु संबंधित उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया है। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार के नेतृत्व में तहसीलदार सदर, एसएचओ कोतवाली, राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम द्वारा पल्टन बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर चालान की कार्यवाही की गई। उन्होंने व्यापारियों को कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान करने तथा बिना मास्क के लोगों को दुकानों में प्रवेश न देने को कहा। साथ ही व्यापारियों से उनके अवस्थापनों/दुकानों पर कार्यरत कार्मिकों को भी अनिवार्यत मास्क का प्रयोग करने हेतु निर्देशित करने की अपेक्षा की। उन्होंने कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा चलाई जा रही मुहिम में सहयोग देते हुए बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहनने के प्रति प्रेरित करने को कहा। निरीक्षण के दौरान  चेतावनी दी गई कि कल से बाजार में बिना मास्क के घूमने वालों पर निर्धारित प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

  इसके अतिरिक्त मसूरी क्षेत्रान्तर्गत उप जिलाधिकारी मसूरी नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों/कार्मिकों के साथ मसूरी क्षेत्रान्तर्गत बाजारों में अभियान चलाते हुए मास्क न पहनने वालों पर कार्यवाही की गई। उप जिलाधिकारी मसूरी ने व्यापारियों के साथ बैठक कर कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम में योगदान देने की अपेक्षा की। विकासनगर में उप जिलाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जागरूकता अभियान चलाया तथा मास्क  न पहनने वालों पर कार्रवाई की। पलटन बाजार एवं नगर क्षेत्र अंतर्गत 35,मसूरी में 13,विकासनगर में 15 चालान किए गए। तथा जनपद के अन्य स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जनमानस से कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु कोविड अनुकूलित व्यवहार  अपनाने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करते हुए अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करने को कहा। जिलाधिकारी ने विशेषकर नव युवक/युवतियों को मास्क का प्रयोग करने तथा अपने आस-पास रहने वाले लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने की अपेक्षा की। साथ ही समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण करते हुए मास्क का प्रयोग न करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


Post a Comment

Powered by Blogger.