Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश:




 आगामी 7 अप्रैल को एक दिवसीय भारत की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरे देश के साथ उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के ऋषिकेश व नैनीताल स्तिथ रामनगर  में पांचवा स्पेशल ओलंपिक महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

सोमवार को स्पेशल ओलंपिक भारत के एरिया डायरेक्टर उत्तराखंड डीपीएस रावत ऋषिकेश प्रेस क्लब के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि विशेष ओलंपिक में मानसिक व शारीरिक रूप से विशेष दिव्यांग  72000 बच्चे प्रतिभाग करेंगे । विशेष ओलम्पिक का  शुभारंभ 7 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे प्रारम्भ होगा। विशेष ओलम्पिक का मुख्य आकर्षण  वर्ड रिकार्ड दर्ज कराने हेतु   पूरे देश भर से ठीक 11 बजे नामित अधिकृत अधिकारियों की उपस्थिति में  सम्पूर्ण देश भर में एक साथ सभी दिव्यांग बच्चों द्वारा  2 मिनट का जॉगिंग वार्मआप डांसिंग का प्रदर्शन रहेगा।


उन्होंने बताया  कि उत्तराखंड से कुल 412 बच्चे इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं जिसमें रामनगर में 115 बच्चे ऋषिकेश के साठ बच्चे प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता में  रंगारंग सांस्कृतिक प्रतियोगिता के साथ डायटिंग व  मुस्कान सहित अनेकों खेलों का आयोजन भी किया जाएगा । प्रतियोगिता का शुभारंभ उत्तराखंड सरकार के शहरी विकास एवं वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत सामूहिक रूप से करेंगे। विशेष अतिथियों में दीप्ति रावत ,दीपा रावत टीडीएस की चेयरमैन अनिल बलूनी की पत्नी भी प्रतिभाग करेंगे। पत्रकार वार्ता में रंजन अंथवाल, नगर निगम पार्षद राजेंद्र प्रेमसिंह बिष्ट, भास्कर कुलियाल अनिल मैठानी राजेश भट्ट सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.