Halloween party ideas 2015

 

एलएलबी व बीएएलएलबी की परीक्षा सम्पन्न होने के बाद कुमाऊँ विश्वविद्यालय नैनीताल द्वारा जारी की गई परीक्षा निरस्त होने की सूचना


26 अप्रैल 2022 को घर से छात्र परीक्षा की तैयारी कर अल्मोड़ा लॉ कॉलेज प्रातः 11 बजे एग्जाम देने के लिये पहुंचा एग्जाम की टेबल पर बैठने के बाद तब गजब की स्थिति उत्पन्न हो गई जब छात्र को पता चला कि उनका पेपर छपा ही नही है। कुमाँऊ विश्वविद्यालय की लापरवाही की वजह से छात्र का भविष्य अधर में लटक गया। छात्र द्वारा अपने प्रश्न पत्र के बारे में पूछे जाने पर परीक्षा केंद्र में मौजूद शिक्षक ने कुमाँऊ यूनिवर्सिटी से पेपर   नही आना।  कारण बताया। 

इसी उहा पोह की स्थिति के बीच छात्रों को करीब आधा घंटा इंतज़ार भी करवाया गया। अंत मे निराश हो कर छात्र को परीक्षा केंद्र से वापस लौटना पड़ा।

 जानकारी के मुताबिक नैनीताल निवासी प्रकाश कुमाँऊ विश्वविद्यालय में  एलएलबी पंचम सेमेस्टर के छात्र हैं। जिनका मंगलवार को अल्मोड़ा एसएसजे कैम्पस में इंटरनेशनल इंवॉरमेंट लॉ विषय की परीक्षा थी। छात्र श्री प्रकाश नैनीताल से अल्मोड़ा एसएसजे कैम्पस पहुंचे जंहा परीक्षा केंद्र में बैठने पर जब अन्य छात्रों को उनके विषय के प्रश्न पत्र पहुंचे तब छात्र श्री प्रकाश का प्रश्न पत्र उन्हें न मिलने पर हैरानी जताते हुए परीक्षा केंद्र में मौजूद शिक्षक से उन्होंने पूछा तो शिक्षक भी असमंजस में पड़ गए।

 इंटरनेशनल इंवॉरमेंट लॉ प्रश्न पत्र न पहुंचे की दशा में उन्होंने कुमाऊँ विश्वविद्यालय के संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली तब जा कर पता चला कि इस विषय का प्रश्न पत्र छपा ही नही है। जिसके बाद छात्र को निराश हो कर वापस लौटना पड़ा। वहीं छात्र श्री प्रकाश का कहना है कि उनके द्वारा पूर्व में भी उक्त विषय को लेकर कुमाँऊ विश्वविद्यालय के संबंधित अधिकारियों को लिखित में विषय बदलने का आग्रह किया था जिस पर विश्वविद्यालय द्वारा उनको बताया कि विषय बदल  चुका है लेकिन जब छात्र परीक्षा देने गया न तो विषय ही बदल था न ही पुराने विषय का प्रश्न पत्र आया था।

 विश्वविद्यालय की इस लापरवाही की वजह से छात्र का भविष्य अंधकार में लटक गया है। 

वहीं कुमाऊँ विश्वविद्यालय नैनीताल द्वारा दिनांक 26 अप्रैल को अन्तरराष्ट्रीय पर्यावरण कानून की परीक्षा शुरू कराने   बाद तकरीबन दोपहर 1 बजे एलएलबी पंचम, बीए0 एलएलबी नवम सेमेस्टर, बीबीए एलएलबी नवम्बर सेमेस्टर के छात्रों को अन्तरराष्ट्रीय पर्यावरण कानून की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से निरस्त करने की दी सूचना।

उक्त सूचना की अधिक जानकारी हेतु एसएसजे कैम्पस के शिक्षक एसएसजे कैम्पस की सीनियर सुपरिटेंडेंट श्रीमती जया उप्रेती मो0.9412162866 व डॉ डीपी यादव जिनका मोबाइल नम्बर 9761377359 से सम्पर्क कर सकते हैं।



Post a Comment

Powered by Blogger.