Halloween party ideas 2015

 भगवानपुर में शोभा यात्रा पर पथराव के आरोपियों के घरों के पास  बुलडोजर ले जाकर पुलिस चेतावनी दी थी कि आरोपित स्वयं ही थाने में पहुंच जाएं अन्यथा उनके घरों को गिरा दिया जाएगा ।

क्षेत्र के डाडा जलालपुर में हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर हुए पथराव के मामले में पुलिस ने 12 लोगों को नामजद करते हुए 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी। पुलिस के अधिकारियों की पूरे घटनाक्रम पर निगाह रखे हुए हैं।





इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पूरी घटनाक्रम पर नज़र बनाये है।

शनिवार देर शाम भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान शोभायात्रा पर अचानक से पथराव शुरू हो गया। यात्रा में शामिल लोगों ने भी पथराव शुरु किया दोनों तरफ से पथराव होने के बाद गाड़ी और घर में भी आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने बामुश्किल मामले को शांत किया। इसके साथ ही घटना में घायल करीब 10 से अधिक लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया गया।

 वहीं मौके पर पहुंचे हिंदू संगठन कार्यकर्ता शोभायात्रा को पूरी करने की जिद पर अड़ गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन की देखरेख में शोभायात्रा को पूरा किया गया। वहीं इस घटना क्रम के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। गांव में भारी पीएससी और पुलिस बल तैनात किया गया है। 

इसके साथ विवाद में एक ग्रामीण की तहरीर पर 12 लोगों को नामजद करते हुए 40 अज्ञात के खिलाफ बलवे, मारपीट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें खुर्शेद,शहनवाज,हुसैन,पैगाम, निवाजिश,अज्ञात हनीफ के लड़के,रियाज, अज्ञात अकरम के लडके, रहीस और इसरार के नाम शामिल हैं।

पारंपरिक शोभायत्रा हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर भगवानपुर क्षेत्र में निकालें जाना कोई नई बात नहीं है परंतु यह नई बात जरूर हुई है की क्षेत्र में शोभायात्रा के पहुंचने से पूर्व ही पाकिस्तान जिंदाबाद   के नारे लगने लगे थे। इसके अलावा शोभा यात्रा पर पथराव हुआ जो कि एक पूर्व सुनियोजित साजिश का संकेत करता है.

इससे पूर्व आरोपियों की धरपकड़ के लिए भगवानपुर थाना पुलिस की टीमें लगातार दबिश देती रही । जेसीबी को भी तैयार रखा गया था। ।

 पुलिस ने चेतावनी दी थी कि यदि शाम तक आरोपित थाने नहीं पहुंचे तो उनके घरों को गिरा दिया जाएगा।



रविवार को रात्रि में ही भगवानपुर थाने में बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग पहुंचे और एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल से मुलाकात की। आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने रात में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे। जिससे मामले ने बड़ा रूप ले लिया था। ग्रामीणों ने मामले में कड़ी कारवाई की मांग की। एसपी देहात ने आश्वासन दिया कि नारे लगाने को लेकर पुलिस जांच कर रही है। अगर मामला सही पाया गया तो कड़ी कारवाई की जाएगी।

क्षेत्र की विधायक ममता राकेश भी पंहुची ,उन्हें हिंदू समुदाय का विरोध झेलना पड़ा जिस कारण वहां से चली गई।

आज भगवानपुर क्षेत्र में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गयी।




 

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.