Halloween party ideas 2015

 

धनौल्टी:




एक अप्रैल से सुरु होने जा रहे शिक्षा सत्र में प्रवेश के लिए पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हटवाल गांव के प्रधानाध्यापक नारायण प्रसाद सुयाल की अध्यक्षता में मिशन कोशिश के तहत बच्चों के स्कूलों में दाखिला के लिए विशाल रैली निकाल कर जन जन को जागरूक किया।


     पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा विगत दो सालों से कोरोना महामारी के चलते छोटे बच्चों का प्रवेश ना होने से बच्चे पढ़ाई से वंचित रह रहे थे अब स्थितियां ठीक हैं स्कूलें खुल गई हैं ऐसे में बच्चों का स्कूलों में दाखिला करना जरूरी हैं ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। डॉ सोनी कहते हैं शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जो जीवन में परिवर्तन ला कर सफल इंसान बनाती हैं। सरकार ने गांव गांव में स्कूलें बनाई है उन में बच्चों की पढ़ने की सुविधाएं दी है ताकि हर बच्चा पढ़ सके और शिक्षित समाज को बना सके। आज हमने एक अप्रैल से सुरु होने जा रहे नये शिक्षा सत्र में प्रवेश के लिए घर घर की हैं यही पुकार, पढ़ा लिखा हो हर घर परिवार, एक अप्रैल का यही संदेश, हर बच्चे का लें प्रवेश नारे लगाकर विशाल जन जागरूकता रैली निकाल कर जन जन से छोटे बच्चों के सरकारी स्कूलों में प्रवेश कराने की अपील की।

      प्रधानाध्यापक नारायण प्रसाद सुयाल ने अपील करते हुए कहा एक बच्चा शिक्षित होता हैं तो पूरा परिवार शिक्षित होता है इसलिए हमें शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़कर सभ्य समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभानी चाहिए वही नेहरू युवा केन्द्र ब्लाक समन्वयक अनिल हटवाल ने गांव के हर परिवार से अपने बच्चों को शिक्षा से जुड़ने के लिए स्कूलों में प्रवेश करने की अपील की। कार्यक्रम में अमरदीप श्रीवास्तव, राकेश पंवार, ज्योति, सोनी, कल्पना, कुसुम, दीक्षा, सोनिका, बबली डोभाल (स.स), सोबनी देवी, शौकिना देवी, मोहित, राहुल, सागर, धर्मेंद्र, सुमित, मोहन, आयुस, ऋषभ आदि थे।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.