Halloween party ideas 2015

 श्री मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF द्वारा महिला आरक्षी प्रीति मल्ल को अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट क्लीमेंजारो के सफल आरोहण हेतु किया फ्लैग ऑफ । 

Flagoff by captain sirf uttarakhand to woman jawan preeti to victory over kilimanjaaro


सफर की हद है वहाँ तक कि कुछ निशान रहे

चले चलो की जहाँ तक ये आसमान रहे, 

ये क्या की उठाये कदम और आ गयी मंजिल,

मजा तो तब है कि पैरों में कुछ थकान रहे। 


आज दिनाँक 28 फरवरी, 2022 को SDRF वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट से महिला आरक्षी प्रीति मल्ल को अफ्रीका महाद्वीप के तंजानिया में स्थित सबसे ऊंची चोटी, माउंट क्लीमेंजारो (5895 मीटर) को फतह करने के लिए सेनानायक SDRF, श्री मणिकांत मिश्रा द्वारा पुलिस प्रतीक चिन्ह देकर रवाना किया गया।


महिला आरक्षी प्रीति मल्ल, विगत वर्ष माह सितबंर में SDRF द्वारा आयोजित माउंट गंगोत्री एक्सपीडिशन का हिस्सा रही और उन्होंने अपनी भागीदारी को बखूबी साबित भी किया। इससे पूर्व भी इनके द्वारा DKD का आरोहण किया जा चुका है। माउंट गंगोत्री फतह करने के बाद प्रीति ने साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट क्लीमेंजारो को आरोहण के लिए चुना।


''प्रीति मल्ल'' उत्तराखंड पुलिस की महिलाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत व मार्गदर्शक है जो महिलाओं को पर्वतारोहण के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है व यह आशा देती है कि यदि होंसले ऊंचे और इरादे पक्के हो तो वह भी किसी से कम नही है।


वहीं श्री मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF द्वारा प्रीति को शुंभकामनाये देते हुए बताया कि कल ही SDRF जवान आरक्षी राजेन्द्र नाथ ने माउंट किलमन्जारो को फतह कर सभी को गौरवनवित किया है और आज SDRF से महिला आरक्षी द्वारा विदेशी धरती पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का आगाज़ कर दिया है। हमारे राज्य में अनेक पर्वत श्रंखलायें है, जहाँ पर्वतारोहण, ट्रैकिंग इत्यादि के लिये देश विदेश से पर्यटक आते है, जिनकी सुरक्षा के दृष्टिगत SDRF की हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू (HAR) टीम अलर्ट पर रहती है ।विगत वर्ष में आपदा के दौरान SDRF HAR टीम द्वारा हर्षिल,सुन्दरढूंगा, त्रिशूल इत्यादि उच्च तुंगता क्षेत्र में कठिन  रेस्क्यू किये है। इन पर्वतारोहण अभियानों के माध्यम से प्राप्त विशेषज्ञता से SDRF हाई एल्टीट्यूड रेस्क्यू टीम की कार्यदक्षता को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।


फ्लैग ऑफ सेरेमनी में उपसेनानायक श्री मिथिलेश कुमार, सहायक सेनानायक श्री प्रकाश देवली, श्री कमल सिंह पंवार, निरीक्षक श्री राजीव रावत, श्री प्रमोद रावत, श्रीमती ललिता नेगी,  उप-निरीक्षक श्रीमती पूनम शाह, श्री बलबीर राणा, श्री विजय रयाल, श्री नीरज शर्मा, सहायक उप- निरीक्षक श्री आलोक चंद एवं अन्य अधिकारियों/ कर्मचारियों द्वारा भी शुभकामनाएं दी गयी।


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.