Halloween party ideas 2015

 

स्वयंसेवी छात्राओं ने बुजुर्ग  महिलाओं को सिखाया हस्ताक्षर करना



आज दिनांक 27-03-2022 को श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता देहरादून की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में सात दिवसीय विशेष शिविर का  तृतीय दिवस का  शुभारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत के साथ प्रारंभ किया गया। आज के दिवस में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने ग्राम ठाणा के अंतर्गत *साक्षरता अभियान चलाया*। इस कार्यक्रम के अंतर्गत  स्वयंसेवियों ने संपूर्ण गांव में साक्षरता अभियान चलाया । राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने संपूर्ण गांव में बुजुर्ग लोगों को नाम लिखना सिखाया और साक्षरता के महत्व को समझाया। इस कार्य के लिए ग्राम ठाणा के निवासियों ने भरपूर सहयोग दिया और साथ ही स्वयंसेवियों की इस कार्य के लिए ग्रामीणों के द्वारा प्रशंसा की गई।

आज के दिवस के द्वितीय सत्र में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ संजीव कुमार शर्मा  के द्वारा द्वितीय सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को *नशा एक सामाजिक बुराई* के बारे में जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय का युवा नशे का आदि होता जा रहा है और आज के समय यह आवश्यक है कि युवा नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहे और युवा ही समाज के इस अभिशाप को मुक्त कर सकता है।

आज के दिन का संपूर्ण कार्य राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कुलदीप चौधरी के दिशा निर्देशन में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के  प्राध्यापक डॉ सुनील कुमार संजीव कुमार शर्मा, डॉ जितेंद्र दिवाकर,  कर्मचारियों में अर्जुन, विनोद, आदि उपस्थित रहे एवं आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में  राष्ट्रीय सेवा योजना के  स्वयंसेवियों में नेहा, रविना, अमृता,साक्षी,रितिका, मनीषा राणा, नमिता रावत, निधि रावत, निकिता राणा, बिंद्रा सुनीता, आस्था, नीलम अरविंद चौहान, रितिक वर्मा, गौरव आदि  स्वयंसेवकों ने कार्य में योगदान दिया।

इसके अतिरिक्त ग्रामवासियों  में अजवीर,अर्जुन दत्त जोशी,सालक राम जोशी,श्रीचंद जोशी, वीरेंद्र जोशी, मोहर सिंह चौहान  आदि उपस्थित रहे।



Post a Comment

Powered by Blogger.