Halloween party ideas 2015

 डोईवाला:





संस्कार भारती डोईवाला के बाईसवे हास्य कवि सम्मेलन में पहुँचे कवियों ने राष्ट्र भक्ति से परिपूर्ण रचनाओं की प्रस्तुतियो से जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। 


बतौर मुख्य अतिथि राज्य विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल एवं डोईवाला के नव निर्वाचित विधायक ब्रज भूषण गेरौला ने संयुक्त रूप से मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया।                       

   देहरादून रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित कवि सम्मेलन मे कवि अम्बर खरबंदा ने होली को भाईचारे का त्योहार बताते हुए अपनी कविता 'दुश्मनी को खत्म कर दो कि होली आ गयीं 'के माध्यम से समाज मे प्रेम का प्रसार करने का सन्देश दिया।

युवा कवि श्री कान्त श्री ने एक से बढकर एक देशभक्ति पूर्ण कविता ऐ सुनाकर वाह वाह लूटी उनकी कविता 'बलिदानो की परम्पराओ का पन्ना खुल रहा है,सुनो दुनिया वालो यह भारत बोल रहा 'ने जनसमूह मे देशभक्ति का संचार कर दिया। 

कवि रोशन लाल हरियाणवी ने चिकित्सा जगत की विद्रूप सच्चाई को बताते हुए अपनी कविता के माध्यम से एक आम इंसान के हालातो को जाहिर किया।कवि योगेश अग्रवाल ने अपनी व्यंगय रचना 'देखो आज कैसा समय आ गया एक शराबी राज्य का खेवनहार बन गया के माध्यम से राजनीति के स्तर को बताया।कवि देवेन्द्र सिंह मालूम ने भी आपनी कविताओं को प्रस्तुत किया।

 बतौर मुख्य अतिथि राज्य विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि होली का पर्व सामाजिक सौहार्द का पर्व है,जिसमे व्यंगय रचनाओं का गुलाल इसे ओर अच्छा बना देता है। डोईवाला विधायक ब्रज भूषण गेरौला ने कहा कि संस्कार भारती रचनात्मक रूप से जो कार्य वर्षो से करती आ रही है उसके लिए वह बधाई की पात्र है।उनहोंने अपनी स्वलिखित पुस्तक के कुछ अंश के बारे में भी बताया ।

संस्कार भारती के संरक्षक राजन गोयल भाजपा जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि होली का पर्व हमे अपनी बुराईयों को छोडने का सन्देश देता है,कवि पीयूष निगम ने एक से एक सुंदर भजनो की प्रस्तुति से लोगों को भाव विभोर कर दिया।

उघोगपति मुननू लाल अग्रवाल की अध्यक्षता एव संस्कार भारती के महामंत्री अश्विनी गुप्ता के संचालन मे चले कार्यक्रम मे जितेन्द्र कम्बोज संस्कार भारती डोईवाला के अध्यक्ष ईश्वर चन्द अग्रवाल,महामंत्री अश्विनी गुप्ता नरेन्द्र गोयल,महेश गुप्ता,महेन्द्र अग्रवाल,के अलावा चन्दकला ध्यानी,आशा कोठारी सम्पूर्णानन्द थपलियाल,विनय जिन्दल,लच्छी राम लोधी,बाबी शर्मा,अनीता अग्रवाल,सुरेन्द्र वर्मा,नरेन्द्र नेगी,वीरेन्द्र जिंदल,सविता अग्रवाल,राजेंद्र बडोनी,ताराचंद अग्रवाल,पंडित रमेश डंडरियाल,कैलाश मितल,आनंद गुप्ता,मनीष धीमान,भारत भूषण कौशल,मनोज कम्बोज,कविता राणा,आदि काफी संख्या में लोग मौजूद थे ।

भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता ताराचंद अग्रवाल को उनकी पार्टी सेवा के लिए डोईवाला विधायक ने उन्हें शाल ओढाकर सम्मानित किया।

 कार्यक्रम के अंत मे फूलो की होली खेलने के साथ संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी शशिकान्त दीक्षित जी के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हे अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.