Halloween party ideas 2015

 उत्तराखंड पुलिस द्वारा विगत दिवस जनपद पौड़ी गढ़वाल के श्रीकोट के समीप अलकनंदा नदी में डूबे 02 युवकों में से दूसरे युवक का शव भी किया गया बरामद।

SDRF Uttarakhand recovered dead body



दिनांक 18 मार्च 2022 को थाना श्रीनगर द्वारा एसडीआरएफ टीम को अवगत कराया गया था कि चौरास पुल (श्रीकोट) में दो युवक नदी में नहाते समय बह गए हैं। उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ  रेस्क्यू टीम पोस्ट श्रीनगर व एसडीआरएफ  डीप डाइविंग टीम पोस्ट ढालवाला द्वारा घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।  


सर्चिंग के दौरान कल दोपहर एक युवक नाम अंकित चौधरी उम्र 19 वर्ष निवासी राजस्थान का शव  बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया था व दूसरे की तलाश में सर्चिंग की जा रही थी।


आज दिनांक 19 मार्च 2022 को एसडीआरएफ टीम द्वारा पुनः सर्चिंग की गई। इस दौरान एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम के डीप डाइवर लक्ष्मण सिंह द्वारा लगभग 20 से 30 फीट गहराई में जाकर दूसरे लड़के हरिओम निवासी भरतपुर, राजस्थान का शव बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।


गौरतलब है कि उक्त युवक चौरास पुल श्रीकोट, अलकनंदा नदी के किनारे नहाने गये हुए थे, अचानक अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण उक्त युवक नदी के बहाव के साथ बह गए थे।


उत्तरकाशी :



sdrf uttarakhand rescued youth

भटवाड़ी द्वारी गांव में एक युवक द्वारा नदी में कूदने का किया प्रयास  ,एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने वक़्त रहते की युवक के प्राणों की रक्षा*

आज दिनांक 19 मार्च 2022 को एसडीआरएफ टीम को सूचना मिली कि भटवाड़ी क्षेत्र के द्वारी गांव में एक युवक पुल के ऊपर चढ़ गया है और नदी में छलांग लगाने की कोशिश कर रहा है। 


उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट भटवाड़ी से मुख्य आरक्षी महिपाल सिंह के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पर पहुंची, जहाँ एक  युवक नाम  सचेंद्र  पुत्र श्री कमल सिंह रावत उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम द्वारी, नटिण पुल के ऊपर से नदी में छलांग लगाने की कोशिश कर रहा  था। युवक पुल पर बेहद खतरनाक स्थान पर चढ़ गया था और अत्यंत आवेश में था। 

ज़रा सी भी गलती प्राणघातक सिद्ध हो सकती थी। ऐसे में SDRF टीम द्वारा अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए बेहद सूझबूझ से स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया गया। युवक को प्रेमपूर्वक समझाते हुए उस तक पहुंच बनाई गई व बिना वक़्त गवाये  रेस्क्यू कर पुल से सुरक्षित नीचे उतारा गया  व एसडीएम महोदय के सुपुर्द किया  गया।



Post a Comment

Powered by Blogger.